scriptAKTU का परीक्षा टाइम टेबल हुआ जारी, जानें क्या है व्यवस्था | Dr. APJ Abdul Kalam Technical University starts from June 5 | Patrika News

AKTU का परीक्षा टाइम टेबल हुआ जारी, जानें क्या है व्यवस्था

locationलखनऊPublished: Jun 02, 2023 10:32:44 am

Submitted by:

Ritesh Singh

Dr. APJ Abdul Kalam Technical University: छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र अपने स्टूडेंट लॉगइन से डाउनलोड कर सकते हैं।

सीसीटीवी से निगरानी

सीसीटीवी से निगरानी

डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2022-23 के सम सेमेस्टर के रेगुलर और कैरीओवर के प्रथम चरण की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षा पांच जून से होंगी। ऑफलाइन मोड में होने वाली इस परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में केंद्र बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी लोक निर्माण विभाग में दो सौ अभियंताओं का होगा डिमोशन ,13 साल बाद हुई जीत

कुलपति प्रो0 जेपी पांडेय के निर्देशन में परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी हैं। वहीं बी फार्मा पाठ्यक्रम के पंचम एवं सप्तम सेमेस्टर के कैरीओवर छात्र-छात्राओं की परीक्षा द्वितीय चरण की परीक्षाओं के साथ आयोजित होगी।
सीसीटीवी से निगरानी
परीक्षा की तैयारियों को जहां अंतिम रूप दिया जा रहा है वही शांतिपूर्ण पूर्ण परीक्षा के लिए सभी सेंटर पर कैमरे से निगरानी होगी. कंट्रोल रूम से सभी परीक्षा केंद्र देखे जा सकेंगे. वहीं जिन सेंटर पर कैमरे नहीं होंगे वहां एनीडेस्क सॉफ्टवेयर की मदद से कंप्यूटर के जरिए निगरानी रखी जाएगी।
परीक्षा में बैठेंगे एक लाख से ज्यादा परीक्षार्थी

परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में 128 केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र पर दो पर्यवेक्षक तैनात रहेंगे। इस बार परीक्षा में 110000 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। वही लखनऊ जिले में 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
एडमिट कार्ड जारी
परीक्षा के लिए गुरुवार को ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया। छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र अपने स्टूडेंट लॉगइन से डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो