डॉ. नवनीत सहगल एकादश ने जीती इकाना चैलेंजर ट्रॉफी

फाइनल में उदय सिन्हा एकादश को 46 रन से दी मात

By: Ritesh Singh

Published: 14 Oct 2021, 07:41 PM IST

लखनऊ। हिमांशु शर्मा (42), साहब युवराज (37) व आयुष पांडेय (31) की पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से डॉ. नवनीत सहगल एकादश ने इकाना चैलेंजर ट्रॉफी (अंडर-25 ट्रायल मैच) के फाइनल में उदय सिन्हा एकादश को 46 रन से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (सीएएल) के तत्वावधान में खेली जा रही प्रतियोगिता के इकाना बी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में डॉ. नवनीत सहगल एकादश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.2 ओवर में 170 रन का मामूली स्कोर ही बना सकी। टीम के टॉप आर्डर के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये। सलामी बल्लेबाज विश्वजीत केवल छह रन ही बना सके।हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज हिमांशु शर्मा ने 68 गेंदों पर तीन चौके से 42 रन की अहम पारी खेली। साहब युवराज ने 49 गेंदों पर चार चौके व एक छक्कों से 37 रन का योगदान दिया जबकि निचले क्रम पर आयुष पाण्डेय ने 53 गेंदों पर तीन चौके की सहायता से नाबाद 31 रन का योगदान दिया। उदय सिन्हा एकादश से विवेक यादव, रंजीत गौतम व अनुभव श्रीवास्तव ने दो-दो विकेट चटकाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी उदय सिन्हा एकादश की टीम 39.4 ओवर में 124 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

उदय सिन्हा एकादश के सलामी बल्लेबाजों कार्तिकेय सिंह (22) और राहुल रावत (20) ने बेहतरीन पारियां खेली लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गयी और चोटी के पांच बल्लेबाज 68 रन पर पवैलियन लौट गए। सिर्फ कृतज्ञ कुमार सिंह (नाबाद 22) और शुभांकर शुक्ला (13) ही कुछ प्रतिरोध कर सके लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। डॉ. नवनीत सहगल एकादश से विवेक गुप्ता, तेजस्व राज व मिलन यादव ने दो-दो विकेट चटकाये।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned