कोरोना संकट के बीच लखनऊ में DRDO के अस्पताल में भर्ती प्रकिया शुरू, हेल्पलाइन नंबर जारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की घोषणा के बाद DRDO रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एक दिन पहले दिल्ली में काेविड अस्पताल शुरू किया था अब लखनऊ में बनाए जा रहे अस्पताल में भी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By: shivmani tyagi

Updated: 20 Apr 2021, 12:04 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ Lucknow कोरोना महामारी Corona virus के बीच यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। DRDO ने लखनऊ में जो कोविड अस्पताल बनाया है उसमें भर्ती hospitalization प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार शाम को अस्पताल के हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए।

यह भी पढ़ें: कोविड अस्पतालों की डिस्चार्ज पॉलिसी में बड़ा बदलाव, अब कोरोना मरीजों को बेड की नहीं होगी समस्या!

दिल्ली में DRDO ने एयरपोर्ट के पास कोविड अस्पताल बनाया है। दिल्ली में बनाए गए अस्पताल में 500 बेड की व्यवस्था की गई है और अब लखनऊ में भी इसी तर्ज पर कोविड अस्पताल बनाया गया है। लखनऊ में बनाए गए अस्पताल में आधुनिक मशीनों के साथ-साथ दवाइयों की पूरी व्यवस्था की गई है। अवध शिल्प ग्राम में बनाए गए इस अस्पताल को प्रथम चरण में 250 से 3000 बेड के साथ शुरू किया जा रहा है। इस अस्पताल में कुशल स्टाफ को यहां लगाया जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इन अस्पतालों की घोषणा की थी। वर्तमान समय में यह अस्पताल लोगों के लिए काफी सहायक साबित होगा।

इन नंबरों पर फोन करके ले सकते हैं मदद

अगर आप यूपी की राजधानी लखनऊ में हैं और आपको एमरजेंसी सेवाओं की आवश्यकता है तो DRDO के अस्पताल की ओर से इमरजेंसी हेल्पलाइन जारी कर दिए गए हैं। आप इन नंबरों पर कॉल करके मदद ले लकते हैं। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल इस अस्पताल में लखनऊ कैंट के चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

मेजर जनरल भाटिया- 9654895961
कर्नल गुलशन सैनी- 9968656990

भर्ती होने के लिए आईडी प्रूफ आवश्यक

इस अस्पताल में भर्ती होने के लिए रोगी को अपनी कोरोना रिपोर्ट और आईडी प्रूफ दिखाना होगा। इसके लिए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य दस्तावेज दिखाए जा सकते हैं। DRDO के अधिकारियों ने रविवार को हज हाउस, गोल्डन ब्लासम और अवध शिल्प का निरीक्षण किया था। इसके बाद उन्होंने अवध शिल्प को चुनने के साथ ही उम्मीद जताई थी कि हम जल्द अस्पताल को शुरू कर दे्ंगे लेकिन DRDO ने वर्तमान हालात में आवश्यकता को देखते हुए सोमवार को ही अस्पता में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में रोगों से लड़ने में मिलेगी ताकत, सुबह नाश्ते में सेब साथ खाएं ये पीले रंग फल

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned