scriptSchool Summer Vacation: यूपी में बेसिक स्कूलों की बढ़ाई गईं छुट्टियां, 16 की जगह अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल | Due to bad weather of Lucknow summer vacation of schools till June 27 | Patrika News

School Summer Vacation: यूपी में बेसिक स्कूलों की बढ़ाई गईं छुट्टियां, 16 की जगह अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2023 04:08:03 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

Summer Vacation तेज धूप , लू की वजह से उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। ताकि बच्चों को कोई परेशानी न हो।

मौसम विभाग के अनुसार तेज आंधी- तूफ़ान

मौसम विभाग के अनुसार तेज आंधी- तूफ़ान

Weather Update: लखनऊ में गर्म हवाओं और तेज धूप का कहर जारी है जिसकी वजह से लोगो का घर हो या ऑफिस से बाहर निकलना दोपहर के समय बंद है। अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या थोड़ी सी बढ़ी हुई है। वजह है धूप की चपेट में आने की कारण लोग बीमार पड़ रहे है।
गर्मी की वजह से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी (Summer Vacation)

यूपी के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर बढ़ा अवकाश।

स्कूलों में गर्मी के मद्देनजर ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ा। पहले 15 जून तक घोषित था ग्रीष्मकालीन अवकाश। 11 दिन बढ़ाकर 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश। अब 27 जून को खुलेंगे उत्तर प्रदेश में सभी विद्यालय।
मौसम विभाग के अनुसार तेज आंधी- तूफ़ान

आंधी हवा की गति 135-145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व मध्य अरब सागर और पश्चिम मध्य के आस-पास के इलाकों में चल रही है, इसके 8 जून की रात से उसी क्षेत्र में 145-155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 170 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ने की संभावना है। दक्षिण अरब सागर के आस-पास के क्षेत्रों में 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। साथ ही खिलखिलाता हुआ मौसम हवा की गति 35-45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़कर 55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है और कर्नाटक-गोवा-महाराष्ट्र के तटों के साथ-साथ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो