scriptशिवपाल के अलग होने से सपा को होगा नुकसान-तेज प्रताप | Due to separation of Shivpal, loss in LS election to SP- Tej Pratap | Patrika News

शिवपाल के अलग होने से सपा को होगा नुकसान-तेज प्रताप

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 03:58:15 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

मोर्चा के गठन के बाद पहली बार यादव परिवार के किसी सदस्य ने दिया बयान।
 

tej pratap

शिवपाल के अलग होने से सपा को होगा नुकसान-तेज प्रताप

लखनऊ. शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद से सपा के किसी बड़े नेता ने पहली बार मोर्चा पर अपना बयान दिया है। मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद यादव परिवार के तीसरी पीढ़ी के सदस्य तेज प्रताप यादव ने कहा है कि शिवपाल सिंह यादव के सपा से अलग होने से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की संभावनाओं पर बुरा असर पड़ेगा। यह पहली बार है जब सपा के यादव परिवार के किसी सदस्य ने शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश के बीच शुरू हुई सियासी लड़ाई पर अपना बयान दिया है।
इस सीट से इस्तीफा दे दिया

बतादें कि तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। वे आजमगढ़ में मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र पहुंचे थे। तेज प्रताप यादव ने कहा कि जब पुरानी पार्टी से टूटकर एक नई पार्टी का गठन होता है तो इसका निश्चित रूप से बुरा असर पड़ता है। तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर मुलायम सिंह यादव ने चुनाव लड़ा था और जीते भी थे, उसके बाद मुलायम सिंह ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया और आजमगढ़ से लोकसभा के सदस्य बने रहे। मैनपुरी सीट पर हुए उप चुनाव में तेज प्रताप को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया और वे चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे।
उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करेंगे

शिवपाल यादव ने जब से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है उसके बाद से ही वे एक्टिव मोड में हैं। मोर्चा के गठन के बाद ही शिवपाल ने यह घोषणा की थी कि मोर्चा यूपी के सभी 80 सीटों पर 2019 के लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगा। वहीं शिवपाल ने पिछले दिनों मुलायक सिंह यादव को मैनपुरी से लोकसभा का चुनाव लडऩे का आफर भी अपनी ओर से दे दिया साथ ही उन्होंने नेताजी को मोर्चा का अध्यक्ष बनने का भी आफर दिया है। वहीं उन्होंने यह भी कहा था कि मुलायम सिंह यादव जहां से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो