script

शिवपाल ने तेज की तैयारियां, अखिलेश के खिलाफ उतार सकते हैं मुस्लिम उम्मीदवार

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 09:31:33 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

शिवपाल यादव का मोर्चा सपा को ही नुकसान पहुंचाएगा क्योंकि शिवपाल सपा के ही वोट में सेंध लगाएंगे।
 

shivpal

शिवपाल ने तेज की तैयारियां, अखिलेश के खिलाफ उतार सकते हैं मुस्लिम उम्मीदवार

लखनऊ. शिवपाल यादव ने जब से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है उसके बाद से वे काफी एक्टिव मोड में दिख रहे हैं। वह संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं। उन्होंने 12 सितंबर को मोर्चा के नौ प्रवक्तओं की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें अखिलेश सरकार में मंत्री रहे दो लोग भी शामिल हैं, उसके बाद 19 सितंबर को 5 प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी की थी। जानकारों की मानें तो शिवपाल यादव का मोर्चा समाजवादी पार्टी को ही नुकसान पहुंचाएगा क्योंकि शिवपाल यादव सपा के ही वोट में सेंध लगाएंगे।
वहीं मोर्चा अब 2019 चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने मोर्चा के गठन के बाद ही कहा था कि सेक्युलर मोर्चा 2019 का लोकसभा चुनाव यूपी की सभी सीटों पर लड़ेगा। वहीं उन्होंने पिछले दिनों कहा कि मुलायम सिंह यादव को मोर्चा मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लडऩे और पार्टी का अध्यक्ष बनने का आफर दे रहा है।
शिवपाल के इस आफर से सपा में भी हलचलें तेज हो गई हैं। आपको बतादें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ाने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं। वहीं मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद यादव परिवार के तीसरी पीढ़ी के सदस्य तेज प्रताप यादव ने कहा बुधवार को आजमगढ़ में कहा था कि शिवपाल सिंह यादव के सपा से अलग होने से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की संभावनाओं पर बुरा असर पड़ेगा। यह पहली बार है जब सपा के यादव परिवार के किसी सदस्य ने शिवपाल और अखिलेश के बीच शुरू हुई सियासी लड़ाई पर अपना बयान दिया है।
सपा अध्यक्ष के मुकाबले मुस्लिम प्रत्याशी उतार सकते हैं शिवपाल
शिवपालय यादव ने कहा था कि वे मुलायम सिंह यादव के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे, लेकिन कन्नौज से अखिलेश यादव, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, फीरोजाबाद से अक्षय यादव के खिलाफ मोर्चा का उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं शिवपाल ने कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश से मुकाबले के लिये मुस्लिम प्रत्याशी उतार सकते हैं। बुधवार कन्नौज पहुंचे शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यकर्ताओं को कुछ ऐसे ही संकेत दिए। अखिलेश से मुकाबले के लिये एक तरफ शिवपाल जहां मुस्लिम कैंडिडेट उतारने का मन बना रहे हैं, तो वहीं सपा नेता रहे राजेश यादव को मोर्चे का लोकसभा प्रभारी बनाया है। मतलब साफ है कि शिवपाल समाजवादी पार्टी को उन्हीं के हथियार (मुस्लिम-यादव फैक्टर) से मात देने की तैयारी में हैं। शिवपाल की नजर समाजवादी पार्टी के मुस्लिम-यादव (एम-वाई) फैक्टर पर है।

ट्रेंडिंग वीडियो