बाइक पसन्द न आने पर दूल्हे ने निकाह से किया इंकार, तो लड़की वालों ने बंधक बनाकर मुड़वा दिया सिर

दूल्हे ने निकाह से मना करने पर लड़की वाले भड़क उठे और दूल्हे के बंधक बनाकर सिर मुड़वा दिया और अन्त में पुलिस के हवाले कर दहेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

By: Mahendra Pratap

Updated: 22 Oct 2018, 11:14 AM IST

लखनऊ. राजधानी के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र में दहेज में दी गई बाइक पसन्द न आने पर एक दूल्हे ने निकाह करने से मना कर दिया। दूल्हे का कहना है कि पल्सर नहीं अपाचे बाइक चाहिए और साथ ही 4 तौले के सोने के हार की मांग भी रख दी। जब लड़की वालों के कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं माने। जिससे दूल्हे वालों को लड़की वालों ने अच्छा सबक सिखाया।

दूल्हे का मुड़वा दिया सिर

जब लड़की वालों को पता चला कि बाइक पसन्द न आने पर एक दूल्हे ने निकाह करने से मना कर दिया। लड़की वालों ने तो पहले समझाकर मामला शान्त कराने की कोशिश की जब वह नहीं माने तो वह उन पर भड़क उठे और लड़की वालों ने दूल्हे के साथ साथ उनके रिश्तेदारों को भी बंधक बना लिया और दूल्हे अब्दुल कलाम का सिर मुड़वा दिया। दूल्हे का मुंडन कराने के बाद पुलिसके हवाले कर दिया।

लड़की पिता ने बताई यह बात

इस मामले में लड़की पिता का कहना है कि वह बाराबंकी के रहने वाले हैं और यहां वह सब्जियां बेचकर अपने घर का गुजारा करते हैं। वह पार्क के पास ही कच्चा घर बनाकर रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता 3 महीने पहले अब्दुल कलाम के साथ तय किया था और एक महीने पहले मंगनी हुई थी। निकाह के लिए अपनी हैसियत के अनुसार दहेज देने के लिए सामना की व्यवस्था की थी लेकिन लड़के वालों ने निकाह से 7 दिन पहले ही अपनी डिमांड बढ़ाना शुरू कर दी थी।

सिर मुड़वाकर किया पुलिस के हवाले

जब 150 बारातियों के साथ बारात लेकर आए दूल्हे ने सामान देखा तो वह कई तरह के मांग करने लगे। पल्सर की जगह अपाचे बाइक और 4 तौले की सोने की चैन की मांग करने लगे। जिस पर उन लोगों को कई बार समझाया लेकिन एक भी बात उनकी समझ में नहीं आई वह अपनी मांग पर अड़े रहे। जिससे लड़की वाले भड़क उठे और दूल्हे के बंधक बनाकर सिर मुड़वा दिया और अन्त में पुलिस के हवाले कर दहेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned