प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे यह कई बड़े काम ,जानिए पूरी खबर

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई मुख्यवक्ता के रूप में उपस्थित रहे।

By: Ritesh Singh

Published: 07 Sep 2020, 07:07 PM IST

लखनऊ ,भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा लॉकडाउन के दौरान की गई जनसेवा पर आधारित ‘‘सेवा ही संगठन है‘‘ ई-बुक के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने वर्चुअल विमोचन किया। लखनऊ महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक का आयोजन हुआ जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना मुख्य अतिथि के रूप में एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई मुख्यवक्ता के रूप में उपस्थित रहे।

प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने बतायाकि लॉकडाउन के दौरान लखनऊवासियों , जरूरतमंदों सहित लखनऊ से होते हुए अपने घरों को जा रहे 55,150 प्रवासी मजदूरों के बीच 10,16,795 पैकेट भोजन और राशन सामग्री तथा 1,01,541 फेसकवर, 3420 सैनिटाइजर वितरित किए गए, एवं पीएम केयर्स फंड में 10,800 लोगों द्वारा 56,29,925/- रुपया जमा कराया गया।

‘‘सेवा ही संगठन है‘‘ ई-बुक का विमोचन करते हुए प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ या उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में इस महामारी के दौरान परेशान, हैरान, दुखी, गरीब, मजदूर, किसान जरूरतमंदों की सेवा कर एक अतुलनीय मिसाल कायम की है। विपक्ष जहां एक ओर राजनीति करती नजर आई, वहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आह्वान पर अपने जीवन की परवाह किए बगैर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतो पर चलते हुए जनता की सेवा में लगे रहे।

यह ई-बुक भविष्य में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं देश दुनिया के लिए प्रेरणा के रूप में काम करेगी। भारतीय जनता पार्टी केवल सत्ता के लिए ही नहीं वरन पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों को अमल करते हुए अंतिम छोर पर बैठे वंचित, शोषित व्यक्तियों तक उनकी जरूरतों को पूरा करने में लगे रहने का कार्य करते रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे यह बड़े काम

मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने आगामी कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी 14 सितंबर से 20 सितंबर को ‘‘सेवा सप्ताह‘‘ के रूप में मनाएगी इस दौरान 70 दिव्यांगो को उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे, 70 कार्यकर्ताओं द्वारा ब्लड,प्लाज्मा दान किया जाएगा, 70 अनुसूचित बस्तियों एवं अस्पतालों में फल वितरित किए जाएंगे, 70 जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, 70 जगहों पर वृछ लगाए जाएंगे तथा 70 जगहों पर कोविड-19 से संबंधित स्लाइड्स चलाए जाएंगे। इसके साथ ही साथ 25 सितंबर को बूथ स्तर पर पंडित दीनदयाल जयंती एवं 26 से 28 सितम्बर के मध्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर आधारित व्याख्यानशाला आयोजित होंगे।

इसके अतिरिक्त 29 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक ‘‘आत्मनिर्भर भारत‘‘ पैकेज के अन्तर्गत विभिन्न योजनाओं पर आधारित बेबिनार आयोजित होंगे। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस अवसर पर लखनऊ जिला के जिला अध्यक्ष श्रीकृष्ण लोधी ने लखनऊ जिला की ई-बुक का विमोचन कराते हुए लखनऊ जिला द्वारा लॉकडाउन के दौरान किए गए कार्यों की जानकारी दी।

Prime Minister Narendra Modi
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned