scriptकोरोनाकाल में ऑनलाइन होगा ईस्पोर्ट्स चैम्पियनशिप, विर्चुअल होगा आयोजन | E sports championship during corona to go online | Patrika News

कोरोनाकाल में ऑनलाइन होगा ईस्पोर्ट्स चैम्पियनशिप, विर्चुअल होगा आयोजन

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2020 09:29:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

भारत की सबसे लंबे अरसे से चल रही ईस्पोर्ट्स चैम्पियनशिप – ‘टीईजीसी’ 2020 का विर्चुअल आयोजन

E sports

E sports

लखनऊ. कोविड-19 के कारण भले ही खेल जगत की रफ्तार थम गई हो, लेकिन ई-स्पोर्ट्स इंडस्ट्री पर इसका ज्यादा असर नहीं हुआ है। यह लगातार फल फूल रहा है। देश में होने वाले बड़े ईस्पोर्ट्स इवेंट में शामिल ताइवान एक्सीलेंस गेमिंग कप (टीईजीसी) अपने सातवें संस्करण के साथ वापस आ गया है। इस बार यह कोविड के तमाम नियम-कायदों का पालन करते हुए एक अनूठे वर्चुअल फॉर्मेट में है। यह पूरी तरह ऑनलाइन होगा और कंपनी को यकीन है रोमांच कम नहीं होगा। लखनऊ के लोग भी इसको लेकर खासे उत्साहित हैं। ऑनलाइन गेम खेलने वाले प्रशांत का कहना है कि उन्हें ऐसा टोर्नामेंट्स का बेसब्री से इंतेजार था। इसका अलग ही थ्रिल है। सीएसःजीओ और सीओसी का ग्रैंड फिनाले ताइवान एक्सीलेंस इंडिया के आधिकारिक चैनलों पर ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा।
टोर्नामेंट में गेम्स की तारीखें

क्वालीफायर 1: 29 अक्टूबर से 1 नवंबर तक

क्वालीफायर 2: 5 नवंबर से 8 नवंबर तक

क्वालीफायर 3: 19 नवंबर से 22 नवंबर तक

क्वालीफायर 4: 26 नवंबर से 29 नवंबर तक
ग्रैंड फिनाले: 12 और 13 दिसंबर

बढ़ा रिवेन्यू-

दुनिया भर में सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों के चलते कंज्यूमर और बिजनेस गतिविधियां बेहद कम हो गई हैं। ऐसे में, घर बैठे जो लोग सोशल इंटरैक्शन की तलाश में हैं, उनके लिए गेमिंग एक जुनून और लोकप्रिय पसंद बन चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 2020 के ग्लोबल गेम्स मार्केट ने +9.3% की मजबूत सालाना वृद्धि के साथ 159.3 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू जुटाया है। कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के नतीजतन सभी गेम सैगमेंट्स में जुड़ाव और रेवेन्यू में बढ़ोतरी देखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो