scriptई-स्‍पोर्ट्स चैम्पियनशिप ‘’ताइवान एक्‍सीलेंस गेमिंगकप’’ को लेकर लोग उत्साह | E sports championship Taiwan excellence gaming cup | Patrika News

ई-स्‍पोर्ट्स चैम्पियनशिप ‘’ताइवान एक्‍सीलेंस गेमिंगकप’’ को लेकर लोग उत्साह

locationलखनऊPublished: Sep 18, 2021 09:52:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना महामारी के चलते इस साल के ताइवान एक्सेलेंट गेमिंग कप के क्‍वालिफायर राउंड्स वर्चुअल तरीके से होंगे, लेकिन उल्‍लास वैसा ही रहेगा।

Game

Game

लखनऊ. कोरोना महामारी के चलते इस साल के ताइवान एक्सेलेंट गेमिंग कप के क्‍वालिफायर राउंड्स वर्चुअल तरीके से होंगे, लेकिन उल्‍लास वैसा ही रहेगा। लखनऊ वासी भी इसको लेकर काफी उत्साहित हैं। क्‍वालिफायर राउंड्स का आयोजन 16 सितंबर, 7 अक्‍टूबर, 28 अक्‍टूबर और 18 नवंबर, 2021 को होगा। क्‍वालिफायर राउंड्स के बाद 4 और 5 दिसंबर को ग्रैण्‍ड फिनाले होगा। ई-स्‍पोर्ट्सप्रेमी क्‍वालिफायर्स में सबसे ज्‍यादा रूचि रखते हैं और उन्‍हें सबसे महत्‍वपूर्ण मानते हैं, क्‍योंकि इन राउंड्स के जरिये ही फाइनलिस्‍ट्स का फैसला होता है। क्‍वालिफायर राउंड्स को एलिमिनेशन राउंड्स भी कहा जाता है और यह सुनिश्चित करते हैं कि फिनाले में कौन पहुँचेगा और ट्रॉफी तथा 10,00,000 रूपये के प्राइज पूल केलिये मुकाबला करने का मौका कौन पाएगा।
इस साल, टीमें लोकप्रिय ई-स्‍पोर्ट्स गेम्‍स- वैलोरेंट, रेनबो 6 सीज और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में मुकाबला करेंगी। रोमांच को बढ़ाने के लिये, वैलोरेंट और सीओडीएम के फिनाले का ऑनलाइन प्रसारण दिसंबर में ताइवान एक्‍सीलेंस इंडिया केऑफिशियल चैनल्‍स पर भी होगा।
टीईजीसी के बारे में ताइवान एक्‍सीलेंस के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर मार्क वूने कहा, “टीईजीसी निश्चित रूप से भारत की सबसे लोकप्रिय ई-स्‍पोर्ट्स चैम्पियनशिप्‍स में से एक बन चुका है। भारत में पिछले साल हमने 8000 से ज्‍यादार जिस्‍ट्रेशंस के साथ भारी रिस्‍पॉन्‍स देखा था। टीईजीसी ने आकांक्षी गेमर्स कोउनकी कुशलताएं दिखाने के लिये एक बेहतरीन प्‍लेटफॉर्म दिया है। हम हर साल इसटूर्नामेंट में कुछ नये एलीमेंट्स जोड़ने की कोशिश करते हैं। इस साल हमने इसमेंनये लोकप्रिय गेम्‍स जोड़े हैं और हम ज्‍यादा ऑनलाइन सहभागियों के शामिल होने कास्‍वागत कर रहे हैं। हमारा उद्देश्‍य है भारत के गेमिंग प्रेमियों को नये चलन वालेईस्‍पोर्ट्स गेम्‍स और अप-टू-डेट गेमिंग टेक्‍नोलॉजी का गवाह बनने का मौका देना।टीईजीसी वो जगह है, जहाँ वे अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर की गेमिंग सीख सकतेहैं और उसका अनुभव ले सकते हैं और उन्‍हें ऐसा मौका देने वाली दूसरी कोई जगह नहींहै।” टीईजीसी के आठवें एडिशन को ताइवान के सबसे प्रतिष्ठितब्राण्‍ड्स में से कुछ का सहयोग मिलेगा। यह ब्राण्‍ड्स हैं- एसर, एडाटा,आसुस, बेनक्‍यू, डी-लिंक,गीगाबाइट, इनविन, एमएसआई,थर्मलटेक और ज़िक्‍सेल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो