scriptगायत्री प्रजापति की दोनों किडनी खराब, अस्पताल पहुंची ईडी टीम तो लेटकर दिया बयान, डॉक्टर व टीम के बीच बातचीत में हुआ बड़ा खुलास | ed investigate with gayatri prasad prajapati | Patrika News

गायत्री प्रजापति की दोनों किडनी खराब, अस्पताल पहुंची ईडी टीम तो लेटकर दिया बयान, डॉक्टर व टीम के बीच बातचीत में हुआ बड़ा खुलास

locationलखनऊPublished: Jul 19, 2019 03:19:14 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

गायत्री ने कहा कि आज मेरी तबीयत कुछ ज्यादा गड़बड़ है। मैं कुछ भी बोल पाने में असर्मथ हूं।

gayatri

गायत्री प्रजापति की दोनों किडनी खराब, अस्पताल पहुंची ईडी टीम तो लेटकर दिया बयान, डॉक्टर व टीम के बीच बातचीत में हुआ बड़ा खुलास

लखनऊ. गैंगरेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। खनन घोटाले के आरोपी से लगातार ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। इन सबसे बचने के लिए गायत्री प्रजापति ने केजीएमयू डॉक्टरों के सामने अपना दर्द रखा। उन्होंने कहा कि आज मेरी तबीयत कुछ ज्यादा गड़बड़ है। मैं कुछ भी बोल पाने में असर्मथ हूं। कमर में भीषण दर्द हो रहा है। गैस और बदहजमी ने भी परेशान कर रखा है। रात में कई बार घबराहट भी महसूस हुई है। पर उनका ये दर्द ईडी टीम ने न सुनी। गायत्री प्रजापति की परेशानियां सुन डॉक्टरों ने ईडी अफसरों को अवगत कराया तो इस बात पर ईडी अफसरों ने कहा कि पूछताछ तो होगी? ईडी अफसरों के पूछने पर डॉक्टरों ने कहा कि उनके बोलने से सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
करते रहे कई बहाने

इस बात को सुनने के बाद ईडी अफसरों ने कहा कि अब यदि गायत्री प्रजापति ने बयान देने में ना नुकुर किया तो अस्पताल के बजाए दफ्तर उठाकर ले जाएंगे। वहां बिठाकर पूछताछ करेंगे। अफसरों की सख्ती देख पूर्व मंत्री के तेवर ढीले पड़े। खनन व गैंगरेप से जुड़े सवाल में वह उलझ गए। जवाब देते-देते वह हकलाने लगे। इसके बाद पूर्व मंत्री ने कमर दर्द की शिकायत की। अफसरों ने फोन पर डॉक्टरों को जानकारी दी। इस पर डॉक्टरों ने उन्हें लेटकर बयान देने की सलाह दी। पूर्व मंत्री के लेटने का इंतजाम किया गया। इसके बाद उन्होंने लेटे-लेटे सवालों के जवाब देने शुरू किया। इसी दौरान उन्होंने बदहजमी व गैस बनने की शिकायत की। डॉक्टर की सलाह पर उन्हें दवा दी गई।

करीब दो बजे गायत्री प्रजापति ने भूख लगने की बात कही। उनकी फरमाईश पर अस्पताल का खाना उन्हें मुहैया कराया गया। तीन रोटी, दाल, सब्जी आदि थाली में लगकर आया। जिसे बैठकर उन्होंने खाया। उसके बाद 10 मिनट उन्होंने व्हील चेयर पर टहलने की इजाजत मांगी। कमेटी हाल के भीतर उन्होंने चार चक्कर लगाए।
जानकारी हो कि यूरोलॉजी विभाग में गायत्री प्रजापति करीब डेढ़ माह से भर्ती हैं। सीएमएस कार्यालय में पुलिस बल व ईडी के तमाम अफसरों की मौजूदगी में पूछताछ चल रही है।

यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टरों का कहना है कि, गायत्री प्रजापति की दोनों किडनी खराब है। रीड की हड्डी में परेशानी है। साथ ही पेशाब संबंधी बीमारी है। गायत्री प्रजापति केजीएमयू के प्राइवेट रूम नंबर 303 में वह भर्ती हैं। सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने बताया कि पूर्व मंत्री को बीमारी की वजह से भर्ती किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो