scriptED ready to share details of MLA Vijay Mishra to Income Tax in UP | UP में विधायक विजय मिश्रा की संपत्ति का ब्यौरा ED ने Income Tax को देने का मूड बनाया | Patrika News

UP में विधायक विजय मिश्रा की संपत्ति का ब्यौरा ED ने Income Tax को देने का मूड बनाया

ED ने पाया है कि विधायक विजय मिश्रा पर प्रयागराज के अल्लापुर, हंडिया और भदोही में बेनामी संपत्तियां रखने का आरोप है। एक सूत्र ने बताया कि संपत्ति कई सौ करोड़ रुपये की है। वे सूची को Income Tax विभाग के साथ साझा करेंगे, ताकि कार्रवाई की जा सके।

लखनऊ

Updated: December 27, 2021 11:55:07 pm

लखनऊ. UP में भदोही जिले से विधायक विजय मिश्र पर पिछले कुछ महीनों से लगातार आरोप और जांच से घिरते चले आ रहे हैं. अब उनके ऊपर केन्द्रीय जांच एजेंसियों की निगाहें लगातार बनीं हुई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) यूपी के भदोही से विधायक विजय मिश्रा की कथित अवैध संपत्तियों की सूची आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों के साथ साझा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके बाद एजेंसियां आगे की कार्रवाई तय कर सकती हैं।
bhadohigyanpurmla.jpg
MP, MLA कोर्ट में भी चल रहा है मामला

भदोही से विधायक विजय मिश्रा इस समय धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) मामले में आगरा जेल में बंद हैं। ईडी ने पाया है कि मिश्रा पर प्रयागराज के अल्लापुर, हंडिया और भदोही में बेनामी संपत्तियां रखने का आरोप है। एक सूत्र ने बताया कि संपत्ति कई सौ करोड़ रुपये की है। वे सूची को आईटी विभाग के साथ साझा करेंगे, ताकि कार्रवाई की जा सके।
कथित तौर पर अवैध संपत्तियों पर कार्यवाई?

सूत्र ने कहा, "हमने ऐसी संपत्तियों की कुर्की शुरू करने के लिए कानूनी राय ली है। मिश्रा इन संपत्तियों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जब उनसे रियल एस्टेट में उनके निवेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने गुमराह करने की कोशिश की। आने वाले दिनों में हम धन शोधन रोकथाम की धारा 5 के तहत कुर्की शुरू करेंगे।"
सूत्र ने कहा कि उन्होंने मिश्रा के अलावा उनके रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों की संपत्तियों की भी पहचान की है। वे इस बारे में भी आयकर विभाग को सूचित करेंगे। ईडी ने इस साल फरवरी में उनके खिलाफ जांच शुरू की थी। ईडी के प्रयागराज कार्यालय की एक टीम फिलहाल मामले की जांच कर रही है। टीम कई बार उनका बयान दर्ज कर चुकी है।
हाल ही में उनसे आगरा जेल में पूछताछ की गई, जहां ईडी के अधिकारियों ने उन्हें उनकी अवैध संपत्तियों की सूची दिखाई। सूची देखकर मिश्रा चौंक गए और कथित तौर पर सवालों से बचने की कोशिश की। बाद में उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। ईडी ने जेल के अंदर उनसे पूछताछ करने से पहले संबंधित अदालत से अनुमति ली थी। सूत्र ने कहा कि चार्जशीट लगभग तैयार है और ईडी इसे किसी भी दिन संबंधित अदालत में दाखिल कर सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोककौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.