scriptसोमवार को मनाई जाएगी ईद, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया ऐलान, त्योहार को लेकर सीएम योगी ने दिये ये सख्त निर्देश | eid ul fitr 2020 CM Yogi Adityanath instructions | Patrika News

सोमवार को मनाई जाएगी ईद, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया ऐलान, त्योहार को लेकर सीएम योगी ने दिये ये सख्त निर्देश

locationलखनऊPublished: May 24, 2020 11:18:50 am

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ईद उल-फित्र की नमाज को लेकर दिये निर्देश…

सोमवार को मनाई जाएगी ईद, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया ऐलान, सीएम योगी ने दिया ये सख्त निर्देश

सोमवार को मनाई जाएगी ईद, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया ऐलान, सीएम योगी ने दिया ये सख्त निर्देश

लखनऊ. रमजान का पाक महीना विदा होने को है। शनिवार को 29 का चांद नहीं दिखा। जिसके बाद लोगों ने आज 30वां रोजा रखा। अब सोमवार यानी कल ईद-उल-फित्र का त्योहार मनाया जाएगा। मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और शिया मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने सोमवार को ईद उल-फित्र त्योहार मनाने का ऐलान किया। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने घर पर ही नमाज पढ़ने और मनाने की बात कही है। इसके लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील भी कराई जा रही है।
घर पर ही मनाएं ईद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ईद-उल-फित्र का पर्व है। मुस्लिम धर्मगुरुओं से संवाद बनाकर उनसे यह अपील कराई जाए कि लोग लॉक डाउन तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही ईद मनाएं तथा नमाज पढें। सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि वो घर पर ही ईद की नमाज़ अदा कर त्योहार मनाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि प्रभावी पेट्रोलिंग से यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए।
कोरोना से करें बचाव

वहीं लखनऊ शहर की मशहूर और मारूफ मस्जिद सुबहानिया पाटा नाला चौक लखनऊ के इमाम और खतीब कारी मोहम्मद सिद्दीक के मुताबिक अपनी हजार रहमतें और बरकतें लुटाकर रमजान-उल-मुबारक विदा हो रहा है। इसके बाद ईद की रात रोजेदारों के लिए ईनाम की रात है, इसलिए रोजा रखने वालों को इस रात की बहुत कदर करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते इस बार सभी मुस्लिम भाई घर पर ही नमाज पढ़ें और ईद का त्योहार मनाएं। किसी को बाहर निकलने की जरूरत नहीं। सभी अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करें।

ट्रेंडिंग वीडियो