UP Top News : स्कूल खुलने के बाद आठ बच्चे पाए गए कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन के लिए फिर स्कूल बंद

- छेड़खानी से परेशान युवती ने मिट्टी का तेल डालकर की आत्महत्या

- बिना मास्क घूम रहे लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई, किये चालान

By: Neeraj Patel

Published: 24 Nov 2020, 04:57 PM IST

मिर्जापुर. जिले में स्कूल खुलने के बाद कोरोना का खतरा अब बच्चों पर बना हुआ है। शहर में एक स्कूल में 8 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। स्कूल में बच्चो के कोरोना पॉजीटिव होने की खबर के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल को तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है। पैडापुर के स्वामी गोविंदा आश्रम बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले 8 छात्रा कोरोना पॉजीटिव आई है। स्कूल की कक्षा नौ की तीन और कक्षा दश की पांच छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई है। इन छात्राओं की उम्र 14 से 15 वर्ष के अंदर है। स्कूल के 50 प्रतिशत छात्राओं का कोरोना जांच चिकित्सा विभाग द्वारा 18 नवंबर को कराया गया था। सैंपल की रिपोर्ट आई तो 8 छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई। यह छात्राएं पड़री इलाक़े के कई गांवों की है। स्कूल खुलने के बाद पढ़ने के लिए आई थी।

छेड़खानी से परेशान युवती ने मिट्टी का तेल डालकर की आत्महत्या
मिर्जापुर. जिले में पड़ोसी युवक द्वारा लगातर कॉलेज आते जाते समय परेशान करने और उत्पीड़न से छुब्ध हो कर नाबालिक लड़की ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क आग लगा कर जान दे दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जनपद के लालगंज में सनसनीखेज मामला सामने आया है। पड़ोसी युवक द्वारा लगातार छेड़खानी और परेसान करने से दुःखी लड़की ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा कर जान दे दी। घटना नेवढ़िया ग़ांव की 22 नवंबर 2020 की है। पुलिस के मुताबिक 15 वर्षीय नाबालिक लड़की कालेज में पढ़ती है। वह जब भी कालेज और कोचिंग पढ़ने के लिए जाती। पड़ोस में रहने वाला युवक लगातर बोली बोलता और उसे परेशान करता था।

बिना मास्क घूम रहे लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई, किये चालान
मथुरा. जिले के कस्बा कोसीकला के बठैन गेट चौराहे एवं कस्बे के प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस द्वारा बिना मास्क घरों से निकल रहे लोगों के ऊपर कार्रवाई की गई। प्रदेश सरकार के द्वारा कोविड 19 को लेकर जारी किए गए नियमों का पालन कराने के लिए मास्क ऑपरेशन चलाकर मास्क न लगाने वालों के चालान किए। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से मास्क न लगाने वाले लोगों के अंदर भय का माहौल व्याप्त हो गया। वहीं थाना कोसीकला क्षेत्र केे विभिन्न तिराहे, चौराहों पर कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लोगों के चालान किए।

अवैध पिस्टल साफ करते समय घायल हुआ युवक, पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार
आजमगढ़. सिधारी थाना क्षेत्र के धन्नी सराय गांव में युवक को बदमाशों द्वारा गोली मारने की घटना में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक युवक को बदमाशों ने गोली नहीं मारी थी बल्कि वह अवैध पिस्टल को साफ करते समय घायल हो गया था। मामले को दबाने के लिए उसने पुलिस ने गलत सूचना दी थी। जांच के बाद पुलिस ने घायल युवक व उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से दो पिस्टल भी बरामद हुई है। बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद पुलिस को सूचना दिए बगैर ही परिजन उसे अस्पताल ले गए और फिर मरहम पट्टी कराने के बाद वह घर भी आ गया था।

हिंदू देवी देवताओं के नाम पर खोली दुकान, बीजेपी ने उठाया सवाल
आजमगढ़. दूसरे धर्म के लोगों के द्वारा हिंदू देवी देवताओं के नाम पर दुकान खोलने पर भाजपाइयों ने आपत्ति जताई है। भाजपाइयों का आरोप है कि दुकानदार हिंदू देवी देवताओं का नाम रखकर ग्राहकों को भ्रमित कर रहे है। जो अपराध की श्रेणी में आता है। भाजपाइयों ने जिला उपाध्यक्ष हरिबंश मिश्र के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की। आजमगढ़ में यह इस तरह का पहला विवाद है। भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हरिबंश मिश्र ने कहा कि शहर में एक वर्ग विशेष के लोगों द्वारा मातबरगंज, ब्रह्मस्थान पर मिठाई की दुकानें खोली गई है। दुकान का नाम हिन्दू धर्म के देवी देवता के नाम पर रखकर हिन्दुओं को भ्रमित किया जा रहा है। इन दुकानों पर जो खाद्य पदार्थ मिलते है उसका कोई निश्चित मानक नहीं है।

आत्महत्या करने जा रहे सात लोगों को आरपीएफ जवान ने बचाया

चंदौली. डीडीयू नगर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर डीडीयू इलाहाबाद रेल खण्ड पर पारिवारिक कलह को लेकर परिवार के सात लोग जान देने के लिए रेलवे लाइन पर लेट गया। ट्रेन से सभी कटने वाले ही थे कि ड्यूटी पर कार्यरत एक आरपीएफ की नजर पड़ गई। जो आनन-फानन में मौके पर पहुंच कर किसी तरह समझा बुझा कर ट्रैक से हटाया तब कहीं सातों लोगों की जान बची। जो डीडीयू नगर में चर्चा का विषय बना हुआ। रविवार की देर शाम सीआरपीएफ के जवानों को लेकर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन डीडीयू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात से खुली। ट्रेन डीडीयू जक्शन व जीवनाथपुर के बीच पोल संख्या 674/25 के पास पहुंची थी।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned