script

एक भी क्लास नहीं पढ़ा 8 साल का श्रीकृष्ण देगा यूपी बोर्ड परीक्षा! खबर आपको भी चौंका देगी

locationलखनऊPublished: Nov 15, 2018 05:39:43 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

लखनऊ के रायबरेली रोड निवासी पिता ने यूपी बोर्ड सचिव को लिखा पत्र…

up board exam 2019

एक भी क्लास नहीं पढ़ा 8 साल का श्रीकृष्ण देगा यूपी बोर्ड परीक्षा! खबर आपको भी चौंका देगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। राजधानी में एक पिता अपने 8 साल के बच्चे को 10वीं का एग्जाम दिलाना चाहता है। पिता का दावा है कि उसका पुत्र आदित्य कृष्ण मेधावी है और वह कोई भी टेस्ट देने को तैयार है। बेटे को यूपी बोर्ड एग्जाम में शामिल कराने के लिए पिता पवन कुमार ने यूपी बोर्ड सचिव को पत्र लिखकर अपने बेटे को हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल कराने का आग्रह किया है। मामले में यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि शासन का जो भी निर्देश होगा, उसका पालन किया जाएगा।
राजधानी के रायबरेली रोड निवासी पवन कुमार ने बताया कि उसके बेटे कि भले ही औपचारिक स्कूली शिक्षा नहीं हुई है, लेकिन 10वीं की परीक्षा के लिए वह पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए उसने घर पर रहकर ही पढ़ाई की है। श्रीकृष्ण के पिता पवन ने बताया कि वह अगले बोर्ड एग्जाम में बेटे को 10वीं की परीक्षा दिलाना चाहते हैं, क्योंकि इस बार अनुमति के बावजूद शामिल कराना कठिन होगा। पवन का कहना है कि श्रीकृष्ण को परखने वाले विशेषज्ञों के सुझाव के बाद ही उन्होंने बोर्ड को पत्र लिखा है।
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में शामिल होने की न्यूनतम आयुसीमा 14 वर्ष निर्धारित है, जबकि श्रीकृष्ण की जन्मतिथि अक्टूबर 2010 ही है, मतलब वह अभी 8 वर्ष का ही है। यहां आपको बता दें कि इससे पहले भी दो बार बोर्ड की अनुमति के बाद सुषमा वर्मा (08 वर्ष) और नैना जायसवाल (07 वर्ष) बोर्ड एग्जाम में शामिल किया जा चुका है। फिलहाल, यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि शासन से जो भी निर्देश होगा, उसके मुताबिक कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो