चुनाव आयोग ने सीएम योगी को फिर से किया नोटिस जारी, 24 घंटे में मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने सीएम योगी को फिर से किया नोटिस जारी, 24 घंटे में मांगा जवाब

Neeraj Patel | Publish: May, 02 2019 09:47:38 PM (IST) | Updated: May, 02 2019 09:47:40 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 'बाबर की औलाद' कहकर विवादित बयान दिया था। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम योगी को दोबारा नोटिस जारी किया है।

 

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर फिर से नोटिस जारी किया है। 72 घंटे के प्रतिबंध के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने 19 अप्रैल को संभल में संबोधन के दौरान 'बाबर की औलाद' शब्द का इस्तेमाल किया था। इस बयान को मद्देनजर रखते हुए चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है।

योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 'बाबर की औलाद' कहकर विवादित बयान दिया था। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम योगी को दोबारा नोटिस जारी किया है। इससे पहले अली-बजरंगबली वाले बयान को लेकर भी नोटिस जारी किया गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को 'अली' पर विश्वास है तो हमें भी बजरंगबली पर विश्वास है।

इसके साथ ही कुछ दिनों पहले 'मोदी सेना' को लेकर दिए बयान पर खासा विवाद भी हुआ था। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था। जब सीएम योगी ने पहले विवादित बयान दिया था तो उन्हें 72 घंटे के लिए प्रचार प्रसार से दूर रखा गया था। यहां तक कि उन्हें सोशल मीडिया से भी दूर रखा गया था। इसके बावजूद भी सीएम योगी ने फिर विवादित बयान दिया। अब देखना होगा कि इस बार चुनाव आयोग सीएम योगी पर क्या कार्रवाई करते हैं।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही बयान दिया था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि कमलनाथ जी आपके लिए भले अली महत्वपूर्ण होंगे लेकिन हमारे लिए तो बजरंगबली ही सबकुछ हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned