scriptElection Commission may give relief in restriction due less covid case | यूपी में थम रही कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार, अब चुनाव आयोग हटा सकता है पाबंदियां | Patrika News

यूपी में थम रही कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार, अब चुनाव आयोग हटा सकता है पाबंदियां

Coronavirus Update : उत्तर प्रदेश में नए केस और एक्टिव केस की संख्या भी दिनों-दिन कम होती नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटों में 1 लाख 93 हजार 419 लोगों की कोरोना जांच की गई है, जिसमें महज 8901 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। कोरोना की रफ्तार मंद पड़ने से चुनावी रैलियों और रोड शो पर लगे प्रतिबंध हटने के कयास लगाए जा रहे हैं।

लखनऊ

Published: January 27, 2022 05:42:02 pm

Coronavirus Update : उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की रफ्तार अब थमती नजर आ रही है। ताजा स्थिति के अनुसार एक ओर जहां दैनिक पॉजिटिविटी रेट में गिरावट हुई है। वहीं नए केस और एक्टिव केस की संख्या भी दिनों-दिन कम होती नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटों में 1 लाख 93 हजार 419 लोगों की कोरोना जांच की गई है, जिसमें महज 8901 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि इस दौरान 16,786 लोगों ने कोरोना को मात दी है। फिलहाल कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 72 हजार 393 है। अब जिस तरह कोरोना की रफ्तार मंद पड़ रही है। उसी प्रकार कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव आयोग (Election Commission) चुनावी रैलियों और रोड शो से प्रतिबंध हटा सकता है।
Coronavirus
Coronavirus
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम-9 के साथ कोविड के हालात की समीक्षा करते हुए सुधार के संकेतों को सुखद बताया है। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव की हमारी ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति आशातीत सफल हो रही है। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। एक ओर जहां नए केस मिलने की संख्या दिनों-दिन कम हो रही है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या उत्साहवर्धक है। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की 72 हजार 393 है। इनमें से 98 प्रतिशत से अधिक लोग मामूली लक्षणों के साथ घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। सक्रिय केस और पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट आ रही है। यह अच्छे संकेत हैं।
यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का अलर्ट पूरी जनवरी पड़ेगी ठंड, यूपी का सबसे ठंडा जिला फतेहगढ़ रहा

सीएम योगी ने की टीकाकरण की समीक्षा

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, यह संक्रमण सामान्य फ्लू की तरह है। इसलिए इससे डरने की नही, सतर्क रहने की जरूरत है। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के प्रति जागरूक किया जाए। वहीं टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री को बताया गया कि 25 करोड़ 34 लाख से अधिक टीकाकरण के साथ ही अब तक 98.58 प्रतिशत से ज्यादा वयस्क आबादी को टीके की पहली डोज लग चुकी है। जबकि 66.87 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी हैं। इसी तरह 15-17 आयु वर्ग के 1 करोड़ 40 लाख 40 हजार किशोरों में से 85 लाख 21 हजार से अधिक यानी 61 प्रतिशत को टीका लग चुका है। इसके साथ ही 31 जनवरी तक के लक्ष्य के अनुसार, 73 फीसदी लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।
यह भी पढ़ें- Health Issue ; सर्दियां बढ़ा देती हैं हेमरेजिक स्ट्रोक का खतरा,जानिए कैसे,रहिए सावधान

31 जनवरी तक 100 फीसदी को पहली डोज देने का लक्ष्य

सीएम योगी ने 31 जनवरी तक 100 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज और 75 फीसदी को दूसरी डोज लगाने के लक्ष्य के निर्देश दिए हैे। मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन 1076 के माध्यम से अस्पताल में उपचाराधीन कोविड पॉजिटिव लोगों के परिजनों से नियमित अंतराल पर संवाद करने, होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे लोगों से संवाद कर उन्हें मेडिकल परामर्श, दवाएं आदि मुहैया कराये जाने के भी निर्देश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.