script

बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर सीएम योगी का सबसे बड़ा ऐलान, 24 घंटे मिलेगी बिजली

locationलखनऊPublished: Aug 12, 2019 11:47:47 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, मिलेगी 24 घंटे बिजली

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा फैसला लेते हुए त्योहारों की रौनक बनाए रखने के लिए
बकरीद (Bakrid), रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2019) और स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) के मौके पर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का बड़ा ऐलान किया है। ताकि इन त्योहारों में बिजली कटौती कोई खलल न पैदा कर सके। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर प्रदेश के किसी भी जिले में अनावश्यक रूप से बिजली की कटौती ना की जाए और बेहतर बिजली लोगों को उपलब्ध कराई जाए। प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि साल के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाए, और इसे लेकर सरकार तमाम कदम भी उठा रही है।
उर्जा मंत्री के इस निर्देश के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी वितरण निगम के प्रबंध निर्देशकों एवं मुख्य अभियंताओं को आपूर्ति बनाए रखने की हिदायत दी। साथ ही यह भी कहा गया है कि इस दौरान वो क्षेत्र में ही तैनात रहेंगे, और कहीं पर भी कोई फॉल्ट आने पर उसे तुरंत सही किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सरकार ने जिला मुख्यालयों, बड़े शहरों, तहसील और गांव के लिए जो रोस्टर तय किया है, उसी रोस्टर के मुताबिक वहां पर बिजली पहुंचाई जाए।
उर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

उर्जा मंत्री के इस निर्देश के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी वितरण निगम के प्रबंध निर्देशकों एवं मुख्य अभियंताओं को आपूर्ति बनाए रखने की हिदायत दी। साथ ही यह भी कहा गया है कि इस दौरान वो क्षेत्र में ही तैनात रहेंगे, और कहीं पर भी कोई फॉल्ट आने पर उसे तुरंत सही किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो