scriptविमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 94 यात्री | emergency landing of go air flight on amausi airport lucknow | Patrika News

विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 94 यात्री

locationलखनऊPublished: Jul 01, 2018 11:56:22 am

दिल्ली से लखनऊ आ रहे गो एयर के विमान से एक पक्षी टकरा गया।

lucknow news

विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 94 यात्री

लखनऊ. शनिवार को राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया। दिल्ली से लखनऊ आ रहे गो एयर के विमान से एक पक्षी टकरा गया। इससे विमान के इंजन को नुकसान हुआ और साथ ही विमान लहराकर एक ओर झुक गया। घटना के समय विमान में 94 यात्री सवार थे। घटना के बाद विमान के लैंडिंग तक यात्रियों में भय बना रहा। पायलट ने सूझबूझ से विमान की सेफ लैंडिंग कराई।
यह भी पढें ड्यूटी में मुस्तैदी पर मिला कांस्टेबल ऑफ द मंथ सम्मान, अफसरों ने कहा – कीप इट अप

दिल्ली से लखनऊ आई थी फ्लाइट

दिल्ली से गो एयर की उड़ान जी8 – 168 ने दोपहर में लखनऊ के लिए उड़ान भरी थी । जब विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे की ओर बढ़ा तभी एक पक्षी विमान के दाहिने पंख से टकरा गया। इससे विमान का पंख क्षतिग्रस्त हुआ और इंजन को भी नुकसान हुआ। पक्षी के टकराने के बाद विमान एक ओर झुक गया जिससे विमान में सवार यात्री घबरा गए। इसके बाद पायलट और सह पायलट ने जब विमान की सेफ लैंडिंग कराई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।
यह भी पढेंGST : एक साल बाद भी कन्फ्यूजन में हैं अधिकारी और व्यापारी

यात्रियों को करना पड़ा इन्तजार

दिल्ली से आये विमान जी8 – 168 को वापसी में जी8 – 169 बनकर रवाना होना था लेकिन विमान में खराबी आ जाने के कारण यह समय से रवाना नहीं हो सकी। शाम को दिल्ली से दूसरी फ्लाइट मंगाकर उसे जी8 – 169 के रूप में रवाना किया गया। दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट को शनिवार रात 8 बजे के बाद रवाना किया जा सका। इससे यात्रियों को काफी लंबा इन्तजार करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो