scriptरोजगार मेला: पहले दिन 3 हजार को मिली नौकरी, ऑफर लेटर को लेकर कई स्टूडेंट्स में कन्फ्यूजन | Employment fair of National skill development corporation in lucknow | Patrika News

रोजगार मेला: पहले दिन 3 हजार को मिली नौकरी, ऑफर लेटर को लेकर कई स्टूडेंट्स में कन्फ्यूजन

locationलखनऊPublished: Nov 29, 2016 09:09:00 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालय और नेशनल डेवलपमेंट कारपोरेशन के साथ मिलकर सोशल एक्शन फॉर वेलफेयर एंड कल्चरल एडवांसमेंट (स्वाका) के तत्वाधान में राजधानी के कॉल्विन तालुकदार्स कॉलेज परिसर में रोज़गार मेले की शुरुआत की गई है।

Mp 4th class employment,bhopal,mp govt.

Mp 4th class employment,bhopal,mp govt.

लखनऊ. .भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालय और नेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने साथ मिलकर सोशल एक्शन फॉर वेलफेयर एंड कल्चरल एडवांसमेंट (स्वाका) के तत्वाधान में राजधानी के कॉल्विन तालुकेदार कॉलेज परिसर में रोज़गार मेले की शुरुआत की गई है। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में केंद्र सरकार में कौशल विकास और उद्यमशीलता के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रुडी ने मेले का उद्धघाटन किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि सभी युवाओं को रोजगार मिले, वही पूरा करने आया हूं। मेले में तीन हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए। कार्यक्रम का संचालन लखनऊ यूनिवर्सिटी के पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के एचओडी प्रो. मनोज दीक्षित ने किया।

18 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

इस मेले के माध्‍यम से अभी तक 18,000 लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। मेले के पहले दिन 3,000 बेरोजगारों को ऑफर लेटर मिला है।इसमें 10वीं पास से लेकर उच्‍च शिक्षा प्रााप्‍त बेरोजगार आवेदन कर सकेंगे। इसमे एलएंडटी, विप्रो, आईएसडीई, डालमिया फाउंडेशन सहित 150 से ज्यादा कंपिनयों ने शिरकत की है। 8 दिव्यांगों को भी मिला रोजगार। इस मौके पर डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है, पूरे यूपी में लगेंगे एेसे मेले।
 


 नहीं बता पाए सैलरी कितनी मिलेगी 

जॉब फेयर में वैसे तो कई युवाओं को नौकरी मिली लेकिन जब जॉब पाए तारिक खान, कनक कुमारी, वर्षा शर्मा समेत तमाम कैंडीडेट से उनका पैकेज पूछा गया तो वह नहीं बता पाए। उनका कहना था कि कंपनी वालों ने इसे बाद में डिक्‍लेयर करने को कहा है। ऐसे में बच्‍चों के साथ आए माता पिता ने बताया कि कंपनी के अधिकारी काफी अभद्र व्‍यवहार भी किया। 

rojgar

मंत्री से आफॅर लेटर मिलना था पर करते रह गए इंतजार 

कनक कुमारी और तारिक खान ने बताया कि उन्‍हें फूड प्रोसेसिंग की ट्रेनिंग के बाद एक बेकिंग फर्म में यहां आकर जॉब मिली है। आयोजकों ने बताया कि आपको मंत्री राजीव प्रताप रूडी मंच पर बुलाकर ऑफर लेटर देंगे। इसके लिए हमसे ऑफर लेटर मार्केट से लेमिनेट करवाने को कहा गया। हमने आनन फानन में किसी तरह लेटर लेमिनेट करवा लिया और जमा कर दिया पर जब मंत्री के हाथों लेटर नहीं मिला तो काफी खराब लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो