scriptलोकमंगल दिवस में अभियंत्रण विभाग की शिकायते रही अव्वल,पढ़िए पूरी खबर | Engineering department complaint topped in Lokmangal Diwas | Patrika News

लोकमंगल दिवस में अभियंत्रण विभाग की शिकायते रही अव्वल,पढ़िए पूरी खबर

locationलखनऊPublished: Jul 13, 2021 09:29:25 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

महापौर ने नगर अभियंता को नाला कवरिंग करने के लिए निर्देश दिए।

लोकमंगल दिवस में अभियंत्रण विभाग की शिकायते रही अव्वल,पढ़िए पूरी खबर

लोकमंगल दिवस में अभियंत्रण विभाग की शिकायते रही अव्वल,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ। कोरोना और लॉकडाउन के पश्चात जुलाई माह के द्वितीय मंगलवार को लोकमंगल दिवस का आयोजन जोन 3 और जोन 4 में किया गया जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने जनता की समस्याओं की सुनवाई कर उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान कुल 35 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 12, कर विभाग की 5, स्वास्थ्य की 5, मार्गप्रकाश की 3, उद्यान की 2, एलडीए की 1, जलकल की 5 एवं अन्य की 2 शिकायत पंजीकृत की गयी। यानि दोनो जोनों में अभियंत्रण विभाग की शिकायते ज्यादा रही।
जोन 3 का लोक मंगल दिवस महानगर स्थित कल्याण मण्डप में एवं जोन 4 का लोक मंगल दिवस हुसैडिया चौराहे स्थित जोनल कार्यलाय पर किया गया।भारत नगर निवासी अवधेश कुमार ने महापौर को बताया कि भरत नगर में एलईडी लाइटें नही होने से क्षेत्र में अंधेरा व्याप्त रहता है, जिसपर महापौर ने अधिशासी अभियंता मार्गप्रकाश को 3 नई एलईडी लाइटे लगाने के लिए निर्देशित किया।अलीगंज निवासी अतुल तिवारी ने महापौर को बताया कि चौधरी टोला में भवन संख्या 531/294 से 290 तक सीवर लाईन न होने से स्थानीय लोगों को बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसपर महापौर ने अधिशासी अभियंता जलकल को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।खरगापुर के कैलास पुरी निवासी अशोक शर्मा ने महापौर को बताया कि गोमतीनगर विस्तार में घर के पास नाली न होने के कारण दूषित पानी सड़क पर बहता है जिससे लोगो को आवागमन में असुविधा होती है।
जिसपर महापौर ने नगर अभियंता को आवशयक कार्यवाही के निर्देश दिए।विजय खंड के भीम नगर निवासी इंदल गौतम ने महापौर को बताया कि स्थानीय निवासियों को शुद्ध पेयजल की दिक्कत हो रही है जिसपर महापौर ने नगर अभियंता को उक्त क्षेत्र में समरसेविल लगाने के लिए निर्देशित किया। रोहतास निवासी जी०सी० चतुर्वेदी ने महापौर को बताया कि विभूतिखंड में रोहतास बिल्डिंग के पास नाला खुला हुआ है जिसपर महापौर ने नगर अभियंता को नाला कवरिंग करने के लिए निर्देश दिए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82lzxr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो