scriptUPPSC: 16 को होने वाली बीईओ प्री-परीक्षा में 15 मिनट देरी पर भी मिलेगा प्रवेश, मास्क व सेनिटाइजर साथ में लाना अनिवार्य | Entry will also be given for only 15 minutes delay in BEO pre-exam | Patrika News

UPPSC: 16 को होने वाली बीईओ प्री-परीक्षा में 15 मिनट देरी पर भी मिलेगा प्रवेश, मास्क व सेनिटाइजर साथ में लाना अनिवार्य

locationलखनऊPublished: Aug 11, 2020 02:08:22 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

परीक्षा केंद्र पर 12:15 तक पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को ही परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

UPPSC: 16 को होने वाली बीईओ प्री-परीक्षा में 15 मिनट देरी पर भी मिलेगा प्रवेश, मास्क व सेनिटाइजर साथ में अनिवार्य

UPPSC: 16 को होने वाली बीईओ प्री-परीक्षा में 15 मिनट देरी पर भी मिलेगा प्रवेश, मास्क व सेनिटाइजर साथ में अनिवार्य

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भर्ती 2019 की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पूर्व से परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा प्रारंभ होने के 15 मिनट बाद तक जो अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचेंगे, उन्हें भी परीक्षा कक्ष में प्रवेश दे दिया जाएगा। इसके बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आयोग द्वारा यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण को देखते हुए बनाई गई है ताकि परीक्षा केंद्रों के गेट पर एक साथ परीक्षार्थियों का जमावड़ा होने से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन न हो।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने सोमवार को बीईओ भर्ती परीक्षा के संबंध में अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर बताया कि यह परीक्षा 16 अगस्त को प्रदेश के 18 जिलों में होनी है। परीक्षा दिन में 12 बजे से शुरू होगी जबकि परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में 1 घंटे पूर्व यानी 11 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। 12:15 तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क पहनकर तथा सेनिटाइजर लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को पीने के पानी की बोतल भी अपने साथ लानी होगी। परीक्षा दिन में 12 से 2 बजे तक आगरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी तथा मथुरा में होनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो