scriptअखिलेश यादव का आरोप- सभी डीएम को निर्देश, जहां भी भाजपा हार रही हो वहां की काउंटिंग धीमी कर दो | EVM Loaded Vehicle caught varanasi Akhilesh Yadav said Exitpoll planed | Patrika News

अखिलेश यादव का आरोप- सभी डीएम को निर्देश, जहां भी भाजपा हार रही हो वहां की काउंटिंग धीमी कर दो

locationलखनऊPublished: Mar 09, 2022 07:50:50 am

Submitted by:

Dinesh Mishra

Akhilesh Yadav Claims on EVM Scam उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम चोरी होने का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोला और चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए। इस दौरान उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव की ओर से हर जिले में डीएम को कॉल करके कहा जा रहा है कि ‘जहां भी भाजपा हार रही हो वहाँ की काउंटिंग को धीमा कर दो।’ इसी वजह से पीएम मोदी के क्षेत्र वाराणसी में उनकी इज्जत बचाने के लिए एवं चोरी कराई जा रही है। क्योंकि उन्हें पता है कि वाराणसी में भाजपा हार रही है।

akhilesh_pc.jpg

File Photo Former CM Akhilesh Yadav on EVM

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का रिज़ल्ट 10 मार्च को आने वाला है। लेकिन उसके पहले ही आधा दर्जन जिलों में ट्रकों और अन्य माध्यमों से ईवीएम जाती हुई दिखी जिसको लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए इसे साजिश बताया है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से स्पष्ट बात हर जिला अधिकारी को कॉल करके कही जा रही है कि जहां भी भाजपा को वोट कम मिलने की आशंका हो वहाँ काउंटिंग धीमी होनी चाहिए। साथ ही वाराणसी, सोनभद्र में ईवीएम ट्रको में भरकर गायब की जा रही थी, जिसे हमारे कार्यकर्ताओं ने रोकने की कोशिश की है। उसमें से एक टेम्पो ईवीएम पकड़ी गई है। बाकी दो गाडियाँ भाग गई है।
भाजपा हार से घबरा गई इसलिए चोरी करवा रही

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा इस समय प्रमुख सचिव के माध्यम से हर जिलों में कॉल करवा कर ईवीएम चोरी करवा रही है। क्योंकि वो हार से घबरा गई है। बनारस और अयोध्या में समाजवादी पार्टी जीत रही है। हमारा गठबंधन 300 सीटों तक पहुंच जाएगा। एग्जिट पोल में जानबूझकर भाजपा को ज्यादा बताने के लिए कहा गया है ताकि उसकी आड़ में ईवीएम चोरी कराई जाए और उसे ढका जा सके।
ईवीएम बाहर ले जाने का नियम होता है उसका पालन क्यों नहीं?

अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आयोग के नियमों में एवं को बाहर ले जानें का नियम होता है कि कम से कम जो प्रमुख प्रत्याशी हों उन्हें इसकी सूचना दी जाए। उनकी मौजूदगी में ही ईवीएम को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जा सकते हैं। फिर इसका पालन क्यों नहीं किया गया? कुछ ईवीएम कचरे वाली गाड़ियों में क्यों मिली? ये कैसे सुरक्षा हो रही है?
राजभर के बेटे को पुलिस ने गोली मारने की दी धमकी

वहीं अखिलेश यादव के साथ बैठे ओपी राजभर ने कहा कि हमारे बेटे को पुलिस ने गोली मारने की धमके दी है। क्योंकि कि हमारे लोगों ने ईवीएम मशीनें ले जाते हुए पकड़ा है। लेकिन हम अड़े हुए हैं। जाको राखे साइयां मार सके ना कोई। भारतीय जनता पार्टी घबराहट में हैं। लेकिन सपा और गठबंधन के सभी नेता कार्यकर्ता हमारे सभी साथी लगे हैं पूरी किलेबंदी है। 3 साल पहले ही बता दिया कि भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दूंगा। अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बना कर दिखाऊंगा।
वहीं इस मामले को लेकर सपा का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग जा रहा है। जिसमें ओम प्रकाश राजभर ,संजय चौहान,नरेश उत्तम पटेल और राजेन्द्र चौधरी आयोग में शिकायत करने जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो