scriptएलयू में बढ़ गयी परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख, www.lkouniv.ac.in पर भर सकते हैं फॉर्म | exam dates extended in lucknow university till 10 january 2018 | Patrika News

एलयू में बढ़ गयी परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख, www.lkouniv.ac.in पर भर सकते हैं फॉर्म

locationलखनऊPublished: Jan 06, 2018 06:35:03 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षा के लिए भरे जाने फॉर्म की तिथी 10 जनवरी कर दी है।

lucknow university
लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षा के लिए भरे जाने फॉर्म की तिथी 10 जनवरी कर दी है। ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि कुछ विद्यार्थियों ने अभी तक परीक्षा का फॉर्म नहीं भरा है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. एके शर्मा ने शुक्रवार को इसका पत्र जारी कर दिया। बीए, बीएससीस बीकॉम और वार्षिक प्रणाली पर आधारित पाठ्यक्रमों के विद्यार्थी www.luonline.in और www.lkouniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।
13 जनवरी तक 500 रुपये का शुल्क देकर भर सकते हैं फॉर्म

जो विद्यार्थी 10 जनवरी तक फॉर्म नहीं भर सकेंगे, वे 13 जनवरी तक 500 रुपये का शुल्क देकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके बाद फॉर्म नहीं भरा जाएगा। फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंट आउट संबंधित कॉलेज में जमा करना होगा।संकायाध्यक्ष और प्राचार्य को फॉर्म का प्रिंट आउट प्रमाणित करके नियंत्रक को को 12 जनवरी तक जमा करना होगा। जिन विद्यार्थियों ने देर से फॉर्म भरा हो, उनके पास 16 जनवरी तक फॉर्म उपलब्ध कराने का मौका है।
आरटीजीएस के माध्यम से भरी जाएंगी फीस

परीक्षा के लिए फॉर्म की फीस आरटीजीएस के माध्यम से भरी जानी है।जाहिर है कि एलयू के फॉर्म अब लॉगइन से भरने का एलान किया गया है। इस लिहाज से प्रशासन के पास इस बात का सही आंकड़ा नहीं आया है कि कितने विद्यार्थियों ने फॉर्म भर लिया है। इस बात से यह बात स्पष्ट है कि कई विद्यार्थियों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है।
डाटा सेंटर के पोर्टल पर अपनी सूचनाएं बदल भी सकते हैं विद्यार्थी

लॉग इन करने के लिए प्रशासन ने जनवरी के पहले सप्ताह तक का समय दिया है। विद्यार्थी डाटा सेंटर के पोर्टल पर अपनी सूचनाएं एक हद तक बदल भी सकतेे हैं। बदली हुई सूचनाएं रिकॉर्ड में अपडेट करने के लिए उसका प्रिंट आउट डाटा सेंटर के पास जमा करना होगा। इस प्रक्रिया के बाद उन विद्यार्थियों का रिकॉर्ड अपडेट कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो