ब्राइलैंड स्कूल कांड: CCTV फुटेज में दिखी आरोपी छात्रा की ये हरकतें, छात्र को चाकू से गोदने का आरोप

ब्राइलैंड स्कूल में ऋतिक पर हमले के दिन का वीडियो आया सामने।

By: Dhirendra Singh

Published: 25 Jan 2018, 06:53 PM IST

Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ. रेयान इंटरनेशनल के प्रद्युम्न हत्याकांड जैसी वारदात लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइलैंड इंटर कॉलेज में होने पर यूपी में हड़कंप मच गया था। यहां पहली क्लास के छात्र ऋतिक को उसी के कॉलेज में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की छात्रा ने कथित रुप से चाकू मारकर जान लेने का प्रयास किया। जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट ने आरोपी छात्रा को जनमानत दे दी। लेकिन लखनऊ पुलिस के हाथ छात्रा से जुड़ी एक सीसीटीवी लगी है, जिसे पुख्ता सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। इस फुटेज में छात्रा कई अजीब चीजें करते हुए नज़र आ रही है।

सीसीटीवी फुटेज में कुछ छुपाती दिखी छात्रा
ब्राइलैंड इंटर कॉलेज में गत 16 जनवरी को ऋतिक (7) को चाकू मारकर खुन से लथपथ हाल में बाथरुम में बंद करने वाली कथित आरोपी छात्रा के खिलाफ पुलिस को एक अहम सीसीटीवी फुटेज मिली है। इस फुटेज में छात्रा क्लास रुम में असमान्य स्थिति में नज़र आ रही है। छात्रा क्लास में अन्य छात्र-छात्राओं से अलग व असहज महसूस करते हुए देखी गई। वह अपने बैग में कुछ रखते या निकलते हुए देखी गई। साथ ही काफी देर तक असमान्य स्थिति में बैग के पास खड़ी रही। फिर स्कूल ब्लेजर में कुछ ले जाती हुई नज़र आई। इस वारदात में ऋतिक पर घर में इस्तेमाल होने वाले चाकू से हमला किया गया था। आशंका जताई जा रही है कि छात्रा ऐसा ही कुछ छुपाने का प्रयास कर रही थी।

24 घंटे बाद खुलासा, छात्रा को आसानी से मिल गई थी जमानत
गत 16 जनवरी को ब्राइलैंड कॉलेज में छात्रा पर हमले की वारदात को प्रबंधन ने 24 घंटे तक दबाए रखा था। इसके बाद खुलासा होने पर पड़ताल हुई है। छात्र ऋतिक के हाथ-पैर बांध कर स्कूल के बाथरूम के अंदर पेट, सीने और चेहरे पर चाकू मारा गया था। वहीं उसके सिर पर भी वार किया गया और आरोपी वहीं बंद कर फरार हो गया। बाद में पीड़ित बच्चे ने आरोपी की पहचान 7वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के रुप में की थी।
वहीं पुलिस ने छात्रा को जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने उसे बारांबकी राजकीय बाल सुधार गृह भेजा दिया था। लेकिन अगले दिन जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने छात्रा को जमानत दे दी।

सीबीआई जांच को हो रही मांग
आरोपी छात्रा और उसका परिवार कॉलेज प्रबंधन और पुलिस द्वारा फंसाए जाने का आरोप लगा रहे हैं। छात्रा व उसके पिता की मांग है कि इस केस की सीबीआई जांच हो। ताकि असली गुनहगार पकड़ा जाए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned