scriptWeekly lockdown 2020: बीएड परीक्षा के लिए लॉकडाउन में भी आने-जाने की छूट | Exemptions for going in lockdown for B.Ed exam | Patrika News

Weekly lockdown 2020: बीएड परीक्षा के लिए लॉकडाउन में भी आने-जाने की छूट

locationलखनऊPublished: Aug 07, 2020 01:54:11 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

परीक्षा कराने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय के पास है।

Weekly lockdown 2020: बीएड परीक्षा के लिए लॉकडाउन में भी आने-जाने की छूट

Weekly lockdown 2020: बीएड परीक्षा के लिए लॉकडाउन में भी आने-जाने की छूट

लखनऊ. बीएड अभ्यर्थियों को सप्ताहिक लॉकडाउन से परेशान होने की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कहा है कि अभ्यर्थियों को आने-जाने की पूरी छूट मिलेगी। इसके लिए प्रवेश पत्र दिखाना होगा। छात्रों को असुविधा न हो इसके लिए सभी सार्वजनिक निजी यातायात जैसे टेंपो, टैक्सी, ओला, उबर, प्राइवेट व सरकारी बसें 08 व 09 अगस्त को चलाने की अनुमति दी गई। 9 अगस्त को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा में प्रदेश भर में करीब 4.32 लाख अभ्यर्थियों का शामिल होना प्रस्तावित है। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय के पास है।
अभ्यर्थियों को 200-250 किलोमीटर का सफर तक करना पड़ेगा। इसको लेकर काफी नाराजगी भी है। कुलपति का दावा है कि प्रत्येक परीक्षार्थी के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर परीक्षा-कक्षों तथा फर्नीचर इत्यादि को सेनेटाइज कराने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। प्रत्येक परीक्षार्थी, कक्ष निरीक्षक एवमं परीक्षा से सम्बंधित हर व्यक्ति का इंफ्रारेड थर्मामीटर द्वारा शारीरिक तापमान मापने के साथ ही मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रत्येक परीक्षा केंद्र में सेनिटाइजर, हैंड वाश आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो