स्‍कूल से मिला केक खाने के बाद बच्‍चे की तबियत बिगड़ी

गोमती नगर स्थित एक निजी स्कूल में चिल्ड्रेंस सेलिब्रेशन के दौरान बच्‍चों को एक्‍सपायरी डेट का केक बांटने का मामला सामने आया है।

By:

Published: 10 Nov 2017, 11:27 PM IST

लखनऊ. गोमती नगर स्थित एक निजी स्कूल में चिल्ड्रेंस सेलिब्रेशन के दौरान बच्‍चों को एक्‍सपायरी डेट का केक बांटने का मामला सामने आया है। एक्सपायरी डेट का केक खाकर एक बच्चा बीमार पड़ गया जिसके बाद अभिभावक ने जमकर हंगामा काटा। राअभिभावक राकेश सिंह ने बताया कि उनके दो बेटे गोमतीनगर इलाके में स्थित इमैकुलेट कन्सेप्शन कांवेट स्‍कूल में पढ़ते हैं। यहां बीती 9 नवंबर को चिल्‍ड्रेंस डे का प्रोग्राम था। इसके बाद बच्‍चों को ब्रेड केक बांटा गया। इसके बाद बच्‍चों ने घर आकर केक खाया। केक खाते ही एलकेजी कक्षा में पढ़ने वाले उनके बेटे ने उल्टियां करना शुरू कर दिया।

अभिभावक ने बताया कि डाक्‍टर ने जब वे शिकायत करने शुक्रवार को स्‍कूल गए तो उन्‍हें पता चला कि कई पैरेंट्स की यही शिकायत है। इसके बाद उन्‍होंने जब केक के पैकेट को चेक किया तो पाया कि जो केक बच्‍चों को दिया गया था, वह अक्‍टूबर 2016 से लेकर केवल 9 माह के लिए ही खाने के लिए उपयुक्‍त था।इसके बाद पैरेंट्स ने स्‍कूल प्रशासन से अपना विरोध दर्ज करवाया। पैरेंट्स का आरोप है कि स्‍कूल प्रशासन ने बताया कि प्रिंसपल बाहर गई हैं, किसी ने उनकी समस्‍या को नहीं सुना।

अभिभावक राकेश सिंह ने बताया कि एक्‍सपायरी डेट का केक जानबूझकर एलकेजी क्‍लास वालों को दिया गया। जबकि बड़ी क्‍लास के बच्‍चों को सही केक दिया गया। ऐसे में नौनिहालों के प्रति स्‍कूल प्रशासन की इतनी बड़ी लापरवाही पर कार्यवाही होनी चाहिए। बच्‍चे की क्‍लास टीचर से विरोध दर्ज कराने पर उन्‍होंने कहा कि ये केक मुंबई हेड आफिस से आये थे।इस बारे में उन्‍हें कुछ नहीं पता है। ऐसे में सभी अभिभावकों ने एक लेटर साइन करके मीडिया को दिया और इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है।

इस मामले को लेकर स्कूल प्रशासन ने संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है। वहीं इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रकरण तो गंभीर है, लेकिन अभी तक उनसे किसी ने इस बारे में को ई शिकायत नहीं की है। लेकिन मैं स्‍कूल प्रशासन से इस घटना की जानकारी लूंगा। इसके अलावा पैरेंट्स भी शिकायत करेंगे तो कार्यवाही की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned