गुल्लाला श्मशान घाट पर कोविड-19 का संस्कार पूर्णता नि:शुल्क,पढ़िए पूरी खबर

रेट तय करके बोर्ड लगा दिए गए हैं।

By: Ritesh Singh

Published: 19 Apr 2021, 07:33 PM IST

लखनऊ , गुल्लाला श्मशान घाट स्मारक समिति के अध्यक्ष हरीश चंद्र अग्रवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया की घाट पर कोविड-19 शवो का संस्कार पूरी तरीके से नि:शुल्क किया जा रहा है। इसकी व्यवस्था बिजली एवं लकड़ी से पूर्ण रूप से नगर निगम द्वारा की जा रही है । किसी भी प्रकार का लेनदेन पूर्णता निषेध है। स्मारक समिति के मंत्री रिद्धि किशोर गौड़ ने बताया की शमशान घाट पर कई स्थानों पर लकड़ी एवं अन्य कार्य के रेट तय करके बोर्ड लगा दिए गए हैं।

लकड़ी ढाई सौ रुपए मन के हिसाब से उपलब्ध है ।अन्य कार्यो के लिए ₹700 निर्धारित किए गए हैं इसके अलावा कोई भी किसी प्रकार का पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत नगर निगम अथवा स्मारक समिति के पदाधिकारियों से की जा सकती है। गौड़ ने बताया कि वह नित्य दो-तीन घंटे श्मशान घाट पर रहकर संस्कार की व्यवस्था देखते हैं जिससे दुखी परिजनों को कोई कष्ट ना हो।

स्मारक समिति ने नगर निगम द्वारा संस्कार में किए जा रहे हैं अद्भुत सहयोग के लिए नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ,मुख्य अभियंता नगर निगम जैदी साहब और जोनल अधिकारी जोन 6 को बधाई भी दी। रिद्धि किशोर के अनुसार गुल्लला शमशान घाट पर संस्कार हेतु 9369440322 पर मुझसे संपर्क कर सकते है

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned