scriptfake journalist Manish Singh arrested by lucknow police national khaba | न्यूज़ चैनल के नाम पर धमकी देकर फ़्राड करने वाला मनीष सिंह गिरफ्तार, कंपनी में पैसा लगवाने का बनाया था सिंडीकेट | Patrika News

न्यूज़ चैनल के नाम पर धमकी देकर फ़्राड करने वाला मनीष सिंह गिरफ्तार, कंपनी में पैसा लगवाने का बनाया था सिंडीकेट

उत्तर प्रदेश पुलिस को अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बड़ी कामयाबी मिली है। जिसमें कई जिलों और कई फ़्राड के मामलों में वांछित चल रहे अभियुक्त मनीष सिंह को लखनऊ पुलिस ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ

Published: April 11, 2022 12:48:19 am

उत्तर प्रदेश में खुद को मीडिया की आड़ में रखकर लोगों से वसूली करने वाला और जबरन धमकी देकर रुपए ऐंठने वाले शातिर अभियुक्त मनीष सिंह अब जेल की हवा खा रहा है। जिसे लखनऊ कमिश्नर पुलिस ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया है। फ़्राडिया मनीष सिंह के ऊपर विभूतिखंड थाने में काफी क्राइम के मामले दर्ज किए गए थे। जिसमें धमकी देना, 420, और भी कई प्रकार से लोगों को बहला फुसलाकर अपनी कंपनी में पैसा लगवाने के नाम पर वसूली की जाती थी। साथ ही नौकरी के नाम पर भी ठगी करने और लड़कों लड़कियों को वसूली के काम में लगाया जाता था। मनीष सिंह व उसके साथी मिलकर एक सिंडिकेट चलाते थे। जिसे छुपाने के लिए बड़े टीवी चैनल के नाम से अपना (नेशनल खबर) के नाम से एक मीडिया हाउस को बदनाम भी कर रहे थे।
manish_singh_arrested_as_fraud_case_by_lucknow_police_.jpeg
File Photo of Fraud Manish Singh Arrested by Lucknow Police in VibhutiKhand Police Station
मनीष सिंह एक प्रतिष्ठित में मीडिया हाउस नेशनल खबर के नाम पर न्यूज़ पोर्टल रजिस्टर करा कर काम कर रहा था। जिसके खिलाफ देवरिया जिले में भी पुलिस कई बार दबिश दे चुकी थी। लेकिन वह लोगों से फ्रॉड करके बाहर बाहर घूम रहा था। इस मामले पर लखनऊ के अपर पुलिस उपायुक्त एसएम कासिम आदि द्वारा एक टीम का गठन किया गया था। जिसने बहुत ही तेजी के साथ ऐसे फ्राड़िए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। जिस टीम में थाना विभूति खंड पुलिस के उप निरीक्षक यशवंत सिंह, जसीम, हेड कांस्टेबल राघव राम पांडे, कौमुदी त्रिपाठी समेत 4 लोगों की टीम बनाई गई थी।
लखनऊ कमिशनरेट पुलिस द्वारा बनी इस टीम ने बहुत ही सूझबूझ के साथ काम लेते हुए। फरार चल रहे मनीष सिंह को गिरफ्तार किया है। मनीष सिंह के ऊपर विभूति खंड थाने में 406, 420, 504 और 506 की धाराओं में मुकदमा दर्ज है।
मनीष सिंह मूलतः नेहरू नगर न्यू कॉलोनी देवरिया जिला के रहने वाले हैं जबकि इनका लखनऊ में पता 404 वृंदावन सेक्टर 4 के बहादुर विवाह जो कि पीजीआई थाना के अंतर्गत आता है। इन्हें वृंदावन सेक्टर 8 से लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके ऊपर कंपनी सो फास्ट कार प्राइवेट लिमिटेड में गाड़ियों को लगवा करके ठगी का काम किया जाता था। जब कोई इनसे अपनी गाड़ी का पैसा मांगता था तो यह उसकी गाड़ियों को गायब कर देते थे। उसके खिलाफ फर्जी मीडिया बाजी करा कर के परेशान करते थे। इसकी आड़ में इन्होंने करोड़ों रुपए का हेर फेर किया। फिलहाल इनसे पूछताछ करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है।
अब पुलिस एक-एक करके इनके सभी फर्जी कामों को निकालने का काम कर रही है और सभी लोगों से विवरण जुड़ा करके पुलिस तक पहुंचाने की अपील भी की जा रही है , जिससे इन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके।
आपको बताते चलें कि लखनऊ पुलिस पिछले काफी दिनों से अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में तेजी लेकर आई है यह तेजी कमिश्नर डीके ठाकुर के नेतृत्व में लाई गई है जिसका नेतृत्व सहायक के रूप में अमित कुमार आनंद भी कर रहे हैं पुलिस ने काफी कम समय में काफी सराहनीय काम किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामदMansoon Update:समय से तीन पहले केरल में मानसून की एंट्री, हो रही बारिश, जानिए आपके यहां कब बदलेगा मौसमIPL 2022 Final मुकाबले में बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड, अश्विन, चहल, शमी, बटलर सभी के पास सुनहरा मौकासावधान कोई सुन रहा है आपको, फोन पर बातें सुन दिखाए जा रहे विज्ञापनMann ki baat: केदारनाथ पर गंदगी फैला रहे श्रद्धालु , प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- तीर्थ सेवा के बिना तीर्थ यात्रा अधूरी1 जून से बदल जाएंगे ये बड़े 5 न‍ियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असरमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगUEFA Champions League 2022: विनिसियस जूनियर के गोल से रियाल मैड्रिड ने रचा इतिहास, लिवरपूल को हरा 14वीं बार जीता खिताब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.