scriptअभिनेत्री दीप्ति नवल लखनऊ में,बताई अपने दिल की बात | famous actress deepti naval book release program in lucknow | Patrika News

अभिनेत्री दीप्ति नवल लखनऊ में,बताई अपने दिल की बात

locationलखनऊPublished: Nov 28, 2022 11:38:12 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

ए कंट्री कॉल्ड चाइल्डहुड’ मैंने बतौर लेखक लिखी है न कि बतौर सेलिब्रिटी :दीप्ति नवल

अभिनेत्री दीप्ति नवल लखनऊ में,बताई अपने दिल की बात

अभिनेत्री दीप्ति नवल लखनऊ में,बताई अपने दिल की बात

प्रेम का आदर्श तो अमृता और इमरोज थे और मुझे लगता था रिश्ते ऐसे ही होने चाहिए ये मानना है प्रसिद्ध अभिनेत्री दीप्ति नवल का मौका था। फिक्की फ्लो द्वारा आयोजित उनके साथ संवाद कार्यक्रम का। इस संवाद कार्यक्रम को यतीन्द्र मिश्र ने संचालित किया। दीप्ति नवल ने अपने बचपन से अभी तक के सफर के बारे में विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने बताया कि मैं अक्सर अमृताजी के यहां जाती थी। बड़ा प्यारा सा रिश्ता था उन दोनों के बीच। हालांकि ‘एक मुलाकात’ नाम का जो मैंने प्ले किया, वह अमृता और साहिर को लेकर है। लेकिन निजी तौर पर मैं अमृता और इमरोज की प्रेम कहानी को एक आदर्श की तरह देखा करती थी। प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री दीप्ति नवल जब बच्ची थी तो अपनी नानी से बार-बार चीनी मांगतीं। नानी मना कर देतीं तो कहतीं, फिर नमक ही दे दो।
अपनी नई किताब ‘ए कंट्री कॉल्ड चाइल्डहुड’ में उन्होंने ऐसी ही अपनी ढेरों यादें सहेजी हैं। मशहूर कवयित्री अमृता प्रीतम से भी उनकी बड़ी अच्छी बनती थी। दीप्ति नवल स्वयं भी कवयित्री हैं। साहित्य, कला, बचपन और संस्मरणों पर उन्होंने विस्तार से चर्चा की ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो