scriptपीएम आवास के आवंटन को निशुल्क मिलेंगे पंखे और एलईडी, कब्जा देने का सिलसिला शुरू | Fans and LEDs will be given free to allocation of PM Awas in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

पीएम आवास के आवंटन को निशुल्क मिलेंगे पंखे और एलईडी, कब्जा देने का सिलसिला शुरू

PM Awas Yojna: लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटियों को कब्जा दिया जा रहा है। इसके साथ ही एलडीए द्वारा पंखे और एलईडी बल्व उपहार के तौर पर दिया गया।

लखनऊJul 08, 2022 / 11:26 am

Snigdha Singh

Fans and LEDs will be given free to allocation of PM Awas in Lucknow

Fans and LEDs will be given free to allocation of PM Awas in Lucknow

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा पीएम आवास दिए जाने लगे। लडीए अब पीएम आवास योजना के आवंटियों के मकानों में मुफ्त में पंखे व बल्ब लगाएगा। हर मकान में दो-दो पंखे व एलईडी लाइट लगायी जाएंगी। गरीबों को उपहार के रूप में प्राधिकरण यह सुविधाएं देने जा रहा है। एलडीए ने पीएम आवास योजना के तहत शारदानगर विस्तार योजना में 2256 मकान बनाए हैं। इतने ही मकान बसंतकुंज योजना में बनाए गए हैं। इन मकानों का आवंटन एक वर्ष पहले हुआ था। अब आवंटियों को कब्जा दिया जा रहा है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि अब सभी आवंटियों के मकानों में पंखे लगवाए जाएंगे। इसके सम्बंध में हमने निर्देश दे दिया है। हर मकान में दो दो पंखे तथा एलईडी बल्ब लगेंगे। एलडीए की इस सुविधा का फायदा 4512 आवंटियों को होगा। आवंटी सरकार के इस उपहार से बेहद खुश हैं।
आवंटियों को कब्जा देने का सिलसिला शुरू

एक साल पहले आवंटन हो चुका था। लेकिन अब लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा सभी आवंटियों का कब्जा देने का काम शुरू हो गया है। सभी को चाभी प्रदान कर कब्जा दिया जाएगा। एलडीए तोहफे के तौर पर एलईडी और पंखा उपलब्ध करा रहा है।
यह भी पढ़े – बिकरूकांडः विकास दुबे की लखनऊ की संपत्तियां भी होंगी सील, पत्नी बच्चे हुए बेघर

ब्रांडेड कंपनियों के होंगे पंखे

उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि सभी आवंटियों को दो-दो ब्रांडेड कंपनियों के पंखे और एलईडी लगाने के निर्देश हैं। उन्होंने कहा कि पंखे ब्रांडेड व बड़ी कम्पनी के होंगे। इससे आवंटियों को खराब होने या गर्मी के परेशान नहीं होना पड़ेगा। प्राधिकरण के इस तोहफे से आवंटियों में खुशी है।

Home / Lucknow / पीएम आवास के आवंटन को निशुल्क मिलेंगे पंखे और एलईडी, कब्जा देने का सिलसिला शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो