scriptहनुमान पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल | Father raised questions on Hanuman Pandey encounter | Patrika News

हनुमान पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल

locationलखनऊPublished: Aug 09, 2020 06:56:10 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

आर्मी से सेवानिवृत्त बालदत्त पांडेय ने यूपी एसटीएफ को कोर्ट में घसीटेंगे।

हनुमान पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल

हनुमान पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल

लखनऊ. भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपित इनामी बदमाश राकेश पांडेय उर्फ हनुमान को रविवार सुबह लखनऊ में यूपी पुलिस ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया। वह मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। बताया जाता है कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। पुलिस हनुमान पाण्डेय को काफी समय से तलाश रही थी। एसटीएफ आइजी अमिताभ यश ने बताया कि हनुमान पाण्डेय लखनऊ के सरोजनीनगर में अपने पांच साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने आया था। एक न्यूज चैनल की स्टीकर लगी इनोवा से भाग रहे बदमाशों को सैनिक स्कूल के पास एसटीएफ ने घेर लिया। पुलिस एनकाउंटर में उसके साथ मौजूद चार बदमाश भागने में कामयाब हो गए। पुलिस की गोली से घायल हनुमान पांडेय को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उधर, एनकाउंटर पर हनुमान पांडेय के पिता आर्मी से सेवानिवृत्त बालदत्त पांडेय ने यूपी एसटीएफ पर सवाल उठाए हैं।
बालदत्त पांडेय ने कहा कि पुलिस उनके बेटे लखनऊ स्थित आवास से शनिवार की रात तीन बजे उठाकर ले गई और एनकाउंटर कर दिया। हनुमान लखनऊ में अपनी मां का इलाज करा रहा था। इसी को लेकर आता जाता रहा। उस पर एक लाख का ईनाम कब घोषित हुआ, कभी मामला सामने नहीं आया। ज्यादातर केस से वह बरी हो गया था और बाहर था। हनुमान के पिता ने कहा है कि मेरे बेटे को घर से ले जाकर मार दिया। अब वे यूपी एसटीएफ को कोर्ट में घसीटेंगे।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vh55o?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो