father's Day 2019 बच्चों के विकास में महत्वपर्ण होती है पिता की जिम्मेदारियां-महापौर

father's Day 2019 बच्चों के विकास में महत्वपर्ण होती है पिता की जिम्मेदारियां-महापौर

Ritesh Singh | Publish: Jun, 16 2019 08:14:57 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भविष्य की परेशानियों से निपटने में सरलता होगी। ‘

लखनऊ , सरल केयर फाउंडेशन ने ‘फादर्स डे’ के अवसर पर जनेश्वर पार्क के निकट, गोमतीनगर स्थित ‘मैलोज रेस्ंत्रा’ में सेमिनार का आयोजन किया. जिसका विषय ‘पिता की सामाजिक, आर्थिक और घरेलू जिम्मेदारियां’ रखा गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया और विशिष्ट अतिथि शिवशरण सिंह गहरवार, भाजपा नेता डाक्टर श्वेता सिंह, राजेश राय, राकेश चतुर्वेदी, और सरल केयर फाउडेंशन की अध्यक्ष रीता सिंह, साइकोथेरेपिस्ट नेहा आनंद ने अपने विचार रखे। महापौर ने अपने वक्तव्य में कहा कि ‘पिता परिवार की धुरी होता है. परिवार के पालन और बच्चों के विकास में वह महत्वपूर्ण कडी होता है। फादर्स डे के बहाने समाज में पिता की भूमिका पर बात हो रही है. इससे घर, परिवार और समाज के समक्ष आने वाली भविष्य की परेशानियों से निपटने में सरलता होगी। ‘

फादर्स डे सम्मान

इस अवसर सरल केयर फाउंडेशन के द्वारा 11 लोगों को ‘फादर्स डे सम्मान-2019’ से सम्मानित भी गया। एसआर ग्रुप औफ ऐजूकेशन के डायरेक्टर पवन सिंह चौहान , निर्वाण संस्था और बैलून्स संस्था के सुरेश सिंह धपोला, रघुवंशी कोचिंग के अशोक रघुवंशी, मयंक रंजन, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल, अखिल भारतीय भोजपुरी समाज के अध्यक्ष प्रभुनाथ राय, स्पेशल चइल्ड के पिता रवि कुमार शर्मा, डाक्टर वीके सिंह, प्रसादम सेवा के विशाल सिंह, राजवीर रतन और आशीष मौर्या के नाम का चयन किया गया।

सरल केयर फाउडेंशन की अध्यक्ष रीता सिंह ने बताया कि पिता को पालक के रूप में माना जाता है. फादर्स डे के अवसर पर घर परिवार और समाज के लिये काम करने वाले इन लोगों का सम्मान ऐसे पिता के प्रतीक के रूप में किया गया जो अपने बच्चों के साथ ही साथ समाज के बच्चों के लिये भी काम करते है. ‘father's Day 2019 lucknow program सम्मान’ के रूप में संस्था की तरफ से स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र और एक पेड प्रदान किया गया।

फादर्स डे बधाई पत्र
कार्यक्रम में ‘फादर्स डे’ के अवसर पर केक कटिंग सेरेमनी भी हई. इसके अलावा सरल केयर फाउडेंशन के द्वारा फादर्स डे का बधाई पत्र भी दिया गया। सुनीता राय ने फादर्स डे पर एक कविता भी सुनाई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned