scriptबाॅलीवुड के नग्मों, नृत्य व किड्स फैशन शो ने मंत्रमुग्ध किया | Festival Avadh 14a Noche Cultural in lucknow | Patrika News

बाॅलीवुड के नग्मों, नृत्य व किड्स फैशन शो ने मंत्रमुग्ध किया

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2021 08:09:48 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

सुहाने मौसम का लोगों ने अवध महोत्सव में लुत्फ उठाया
 
 

बाॅलीवुड के नग्मों, नृत्य व किड्स फैशन शो ने मंत्रमुग्ध किया

बाॅलीवुड के नग्मों, नृत्य व किड्स फैशन शो ने मंत्रमुग्ध किया

लखनऊ,प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में सेक्टर जे, रेल नगर विस्तार कालोनी, कथा मैदान आशियाना लखनऊ में चल रहे अवध महोत्सव-2021 की 14वीं सांस्कृतिक संध्या में बाॅलीवुड के नग्मों, नृत्य व किड्स फैशन शो ने मंत्रमुग्ध किया और सुहाने मौसम का लोगों ने महोत्सव में लुत्फ उठाया। अवध महोत्सव की 14वीं सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन प्रगति पर्यावरण संरक्षण के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष एन बी सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर प्रिया पाल, पवन पाल, अनुराग शाह, साक्षी त्रिपाठी, मैडी सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम दर्शक उपस्थित थे।
14वीं सांस्कृतिक संध्या का शुभारम्भ गोरखपुर की पीहू श्रीवास्तव ने गणेश वंदना से कर अपनी सुमधुर आवाज में तेरे बिना जीया जाये न, रहें न रहें हम महका करेंगे, यह दिल उनकी निगाहों के साये गीत को सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। इसी क्रम में पीहू ने अपनी खनकती हुई आवाज में दिल हूम हूम करे, शीशा हो या दिल हो, सावन में लग गई आग जैसे अन्य दिलकश गीतों को सुनाकर श्रोताओं को अपने साथ थिरकने के लिए मजबूर किया। इसी कड़ी में हिती दुबे ने मुरशीद खेले होली, अनन्त ने जब कोई बात बिगड़ जाये और मानस ने चला जाता हूं किसी की धुन में गीत को सुनाकर माहौल को रूमानी बना दिया।
मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त प्रांजल सिंह चंदेल ने लगन लगी, प्रियांशी बनौदी ने लग जा गले, खुशी बानों ने आज मौसम बेइमान जैसे खुबसूरत नग्में सुनाकर श्रोताओं का मन मोहा। इसी क्रम में ऋषभ त्रिपाठी, दिव्य प्रकाश तिवारी, सुशील सिंह और विवके पंडित ने कैरोके सिंगिंग से लोगों का दिल जीता। कार्यक्रम के आकर्षण का केन्द्र बना किड्स माॅडलिंग शो, जिसमें उत्कर्षनी शुक्ला, ऐशानी, समीर खान, भाविका, दिव्या अवस्थी, प्रियम्वदा, समीर, सोनाली यादव, वैष्णवी यादव ने विभिन्न रूपों को धारण कर रैम्प पर कैटवाॅक कर दर्शकों का ध्यानाकर्षण करवाया।
संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले क्रम में काव्यांजलि ने चटक मटक, कुहू श्रीवास्तव ने सारी सारी रात, जया शकील ने तबाह हो गए, शाम्भवी सिन्हा ने नाचेंगे सारी रात, सुहानी सिन्हा ने नैनों वाले ने, मनीषा साहू ने दिलबर दिलबर, प्रियांशी व साक्षी ने सरारा सरारा, अनन्या रस्तोगी ने गण्ेश वंदना, शगुन तिवारी ने शिव ताण्डव, सान्वी शुक्ला ने ब्रेथलेस, देवाश्री बाजपेई ने घर मोरे परदेसिया, अनन्या रस्तोगी व सारा ग्रेस चाल्र्स ने घूमर घूमर, वान्या अग्रवाल ने 52 गज का लहंगा गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का दिल जीता। कार्यक्रम का संचालन सम्पूर्ण शुक्ला और अरविन्द सक्सेना ने किया।
सुहाने मौसम का लोगों ने लुत्फ उठाया

लखनऊ। दोपहर में हुई बारिश के बाद शाम का मौसम सुहाना हो गया और इस सुहाने मौसम का लोगोें ने अवध महोत्सव में घूमकर खुब लुत्फ उठाया। सुहाने मौसम के कारण अवध महोत्सव में लोगों ने सहारनपुर के फर्नीचर, भदोही के कालीन, स्वयं सहायता समूहों के घरेलू उत्पाद जैसे पापड़, अचार, मसाले, कश्मीरी ड्राई फ्रूट्स, हस्तनिर्मित बटुए, चादर, सलवार सूट और साड़ी की खरीदारी की, तो वहीं राजस्थानी, गुजराती और अवधी व्यंजनों का लुत्फ भी लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो