scriptFestival of India Eighth Cultural Evening | रॉक बैंड, कव्वाली संग भरतनाट्यम ने समां बांधा | Patrika News

रॉक बैंड, कव्वाली संग भरतनाट्यम ने समां बांधा

- भारत महोत्सव आठवीं सांस्कृतिक संध्या

लखनऊ

Updated: December 07, 2021 07:34:59 pm

लखनऊ , सम्पूर्ण भारत के कला संस्कृति के प्रतीक कांशीराम स्मृति उपवन आशियाना लखनऊ में चल रहे भारत महोत्सव 2021 की आठवीं सांस्कृतिक संध्या में रॉक बैंड, कव्वाली संग भरतनाट्यम ने समां बांधा। इसके पूर्व साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि क्रमशः विश्व भूषण मिश्रा अपर जिलाधिकारी ( प्रोटोकाल) और विशिष्ट अतिथि पार्षद कौशलेन्द्र द्विवेदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष नरेंद्र बहादुर सिंह ने विश्व भूषण मिश्रा (ए.डी.एम. प्रोटोकाल) कौशलेन्द्र द्विवेदी, राम नरेश रावत और राजन तिवारी (पार्षद) को अंग वस्त्र, पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेट कर भारत महोत्सव गौरव सम्मान से सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रियापाल, पवन कुमार पाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम दर्शक उपास्थित थे।
रॉक बैंड, कव्वाली संग भरतनाट्यम ने समां बांधा
रॉक बैंड, कव्वाली संग भरतनाट्यम ने समां बांधा
भारत महोत्सव की आठवीं सांस्कृतिक सन्ध्या का शुभारम्भ रिजा सिद्दीकी ने आई गिरि नन्दिनी पर भरतनाट्यम के पदम की मनोरम प्रस्तुति देकर किया। मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के उपरान्त रिवाईवल दा रॉक बैंड के कलाकारों ने रॉक गीतों पर श्रोताओं को खूब झूमाया नचाया। अभिन्न श्याम तिवारी (लीड गिटार), वेद तिवारी (बीट बॉक्सर), कृतिका कुमार (तबला), दिव्यांश कुमार श्रीवास्तव और करिष खन्ना (सह गायन) के संगीत संयोजन सचिन मिश्रा और अंजलि सिंह ने का करूं सजनी रॉक गीत को अपनी आवाज दी, तो श्रोता झूम कर नाच उठे।
इसी अनुशरण के अगले क्रम मे सचिन मिश्रा और अंजलि सिंह ने सम्वेत स्वरों में अपनी खनकती हुई आवाज मे मै हूं मै हूं डॉन, तुमसे मिल के दिल का हाल क्या कहे, तेरी मिट्टी मे मिल जावां रॉक गीत को सुनाकर श्रोताओं का दिल जीता। संगीत से सजे कार्यक्रम के अगले प्रसून में सचिन और अंजलि ने युगल गायन के तहत अपनी शिरीं जुबां में एक हसीना थी और लम्बी जुदाई जैसे अन्य रॉक गीतों को देर रात तक सुनाकर श्रोताओं को अपने साथ खूब झूमाया- नचाया। गुलाबी सर्द शाम कब गहरी अंधेरी रात में तब्दील हो गई श्रोताओं को इसका भान भी न हुआ।
मन को मोह लेने वाली इस पेशकश के बाद मोहम्मद फैजान ने अपनी मखमली आवाज़ में कौल -मन कून तो मौला से अपने कार्यकम का आगाज कर अल्लाह के बताये नेक रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। परवर दिगार की रूहानी पेशकश के बाद मोहम्मद फैजान ने अपनी रूहानी आवाज मे छाप तिलक सब छिनी की मोसे नयना मिलाय के और दमादम मस्त कलंदर जैसी अन्य मदमस्त कव्वाली को सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। इनके साथ कोरस पर मो.इरफान, मो. निसार और खंजड़ी पर शिव कुमार ने सार्थक संगत दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्डकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.