scriptयूपीओए की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की पहल | Financial assistance given to 13 players of Lucknow hostel every month | Patrika News

यूपीओए की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की पहल

locationलखनऊPublished: Jun 19, 2021 08:14:40 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

लखनऊ हास्टल के 13 खिलाड़ियों को प्रतिमाह देगा आर्थिक सहायता

यूपीओए की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की पहल

यूपीओए की अपील पर शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने की पहल

लखनऊ। कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते पिछले साल मार्च, 2020 से स्पोर्ट्स कॉलेज व हास्टल बंद होने से घर में रह रहे आर्थिक संकट का सामना कर रहे खिलाड़ियों की मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) की अपील के बाद शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान ने आगे बढ़ते हुए पहल की है। संस्थान इस योजना के तहत लखनऊ हास्टल में रहने वाले 7 अंतःवासी बालक व 5 बालिका सहित कुल 13 खिलाड़ियों को हास्टल बंद रहने तक प्रतिमाह एक हजार रूपए की आर्थिक सहायता देगा।
उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस योजना की शुरूआत तैराकी के अंतःवासी छात्र अंशुल निषाद को एक हजार रूपए की सहायता प्रदान करते हुए की। डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस संबंध में अन्य संस्थानों घरानों से भी अपील की कि वो आगे आए और ऐसे खिलाड़ियों की सहायता करे।
उन्होंने कहा कि ज्यादातर खिलाड़ी गरीब परिवार से है जिसके चलते उनके सामने आर्थिक संकट के चलते उचित खुराक के लाले पड़े है। ऐसे में लोगों की मदद से इस संकट काल में उनको सहारा मिलेगा। शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी स्मारक संस्थान के संरक्षक अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि संस्थान के द्वारा इन खिलाड़ियों को सहायता राशि सीधे उनके खाते में स्थानांतरित की जाएगी।
बताते चले कि शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी की स्मृति में इस संस्थान की स्थापना हुई जो कुशीनगर में सामाजिक कार्योे में सक्रिय है। संस्थान द्वारा अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट टूर्नामेंट और लखनऊ से कुशीनगर के फाजिलनगर तक शहीदों की याद में मशाल दौड़ का आयोजन किया जाता रहा हैं। हालांकि कोरोना काल में इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पा रहा है।
इन खिलाड़ियों को मिलेगी आर्थिक सहायता

बालक वर्ग: अंशुल कुमार निषाद, सूरज यादव, शिवम कुमार शर्मा, सूरज चौहान, शिवजीत चौहान, देवानंद चौहान, सत्यम निषाद
बालिका वर्ग: काजल निषाद, शीतल निषाद, प्रतीक्षा निषाद, दीपशिखा, पूनम चौहान
https://www.dailymotion.com/embed/video/x820niz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो