मुलायम-अखिलेश के खास अफसर पर जमीन कब्जाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

मुलायम-अखिलेश के खास अफसर पर जमीन कब्जाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

Hariom Dwivedi | Publish: Aug, 08 2019 04:25:52 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह के बेटे विजय सिंह ने गोसाईगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा
- उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव सहित 60 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ. अखिलेश यादव की सरकार में डीजीपी रहे जगमोहन यादव के खिलाफ लखनऊ के गोसाईंगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर जमीन कब्जाने और धोखाधड़ी का आरोप है। मामले में पूर्व डीजीपी सहित 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जगमोहन यादव को अखिलेश और मुलायम का काफी करीबी अफसर माना जाता है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार को पूर्व डीजीपी अपने कुछ लोगों के साथ एक जमीन पर कब्जा लेने लखनऊ के गोसाईगंज पहुंचे थे। जमीन की बाउंड्री को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय सिंह ने जगमोहन यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामले में पूर्व डीजीपी की ओर से कागजात भी पेश किये थे, लेकिन जांच में पता चला कि जगमोहन ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए कागजात बनवा लिए थे। पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव का कहना है कि राजस्व विभाग ने उन्हें जमीन की पैमाइश करके दिया है। बावजूद उन्हें परेशान किया जा रहा है। एसडीएम ने गुरुवार को दोनों पक्षों को बुलाया।

यह भी पढ़ें : यहां सरकारी योजनाएं लूट लेते हैं डकैत, हर काम में तय है कमीशन

मामला राजधानी के शहीद पथ पर स्थित मुजफ्फरनगर घुसवल में साढ़े तीन बीघा जमीन का है। बीते मंगलवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे, जिसका पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे विजय सिंह यादव विरोध किया तो हंगामा शुरू हो गया। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। थे। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने बिन्नी इंफ्राटेक के नाम से जमीन खरीद रखी थी, वहीं पर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और पूर्व मंत्री बलराम यादव के बेटे विजय कुमार सिंह ने भी जमीन ली है। जमीन की पैमाइश को लेकर दोनों पक्षों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था।

Land Encroachment

पहले भी लगे हैं जमीन कब्जाने के आरोप
ऐसा पहली बार नहीं है कि जब जगमोहन यादव के खिलाफ जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। इससे पहले भी वर्ष 2017 में तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी के आदेश उनके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया गया था। जगमोहन पर तब गोसाईंगंज के आवास विकास की जमीन कब्जाने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें : बचपन से ही गुस्सैल स्वभाव की थी फूलन देवी, उनके बारे में यह बातें नहीं जानते होंगे आप

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned