संजय सिंह व गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुश्किलें, अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। प्रजापति के खिलाफ उन्हीं की कंपनी के पूर्व निदेशक बृज भवन चौबे ने एफआईआर दर्ज कराई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 18 Sep 2020, 02:34 PM IST

लखनऊ. यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। प्रजापति के खिलाफ उन्हीं की कंपनी के पूर्व निदेशक बृज भवन चौबे ने एफआईआर दर्ज कराई है। बृज भवन ने गोमतीनगर विस्तार (Gomti Nagar Extension) थाना में पूर्व मंत्री, उनके बेटे अनिल प्रजापति और गायत्री पर रेप (Rape) का आरोप लगाने वाली महिला समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी, धमकाने और साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि बृज भवन चौबे गोमतीनगर विस्तार के खरगापुर सरस्वतीपुरम में रहते हैं। वह पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की कंपनी में निदेशक थे। बृज भवन का आरोप है कि गायत्री ने महिला को रेप के मामले में पक्षद्रोही बनने के लिए जो मकान व जमीनें दीं, वह उनकी थीं। उन्होंने बताया कि रेप के मामले में जब गायत्री की जमानत हाईकोर्ट से निरस्त हो गई तो उन्होंने अपने बेटे अनिल प्रजापति के माध्यम से महिला से संपर्क किया।

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम का ऐलान, बताया कब तक बंद रहेंगे स्कूल

संजय सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज-

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। संजय सिंह पर जातिगत सर्वे कराने के मामले में एफआईआर में राजद्रोह की धारा बढ़ा दी गई है। हजरतगंज पुलिस ने उन्हें रविवार को हाजिर होने के नोटिस भी भेजा है। गौरतलब है कि बीते दिनों लखनऊ समेत अन्य जनपदों में लोगों को फोन कॉल करके जातिगत सर्वे कराया गया था, जिससे हड़कंप मच गया था। बाद में आप सांसद संजय सिंह ने अपनी पार्टी की तरफ से सर्वे कराने की जिम्मेदारी ली थी। शासन के आदेश पर संजय सिंह के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

AAP
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned