TANDAV पर तांडव: सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज के खिलाफ यूपी में भड़का गुस्सा, पांच के खिलाफ केस दर्ज

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव (TANDAV) का पूरे उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर विरोध हो रहा है।

लखनऊ. फिल्म अभिनेता सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज तांडव (TANDAV) का पूरे उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर विरोध हो रहा है। निर्देशक अली अब्बास जफर की वेब सीरीज तांडव में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के आरोप लग रहे हैं। इसी को लेकर एक ओर जहां सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज को तुरत बैन करने की मांग हो रही है, तो वहीं यूपी की धर्मनगरी अयोध्या, मथुरा, काशी और प्रयागराज में साधु-संतों समेत कई दूसरे संगठनों ने भी इस वेब सीरीज का जोरदार विरोध करने के साथ ही इसके खिलाफ मोर्चा भी खोल दिया है। वहीं अब लोगों के गुस्से को देखते हुए राजधानी लखनऊ की पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव को बनाने और रिलीज कराने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है। एफआईआर में वेब सीरीज पर शासकीय व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसे बनाने और रिलीज करने वालो के खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई किये जाने की बात कही गई है।

पांच के खिलाफ केस दर्ज

हजरतगंज थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव की तहरीर पर तांडव वेब सीरीज को रिलीज कराने वाले OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ हजरतगंज थाने में कई गंभीर धाराओं में एफआईआर कराई गई है। तहरीर में वेब सीरीज के इंटरनेट पर हो रहे प्रचार प्रसार को न सिर्फ समाज के लिए हानिकारक बताया गया, बल्कि इसे धार्मिक और जातिगत भावनाओं को भड़काने वाला भी बताया गया है। जिसके बाद बेव सीरीज तांडव को लेकर तरह तरह की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

तांडव पर ये आरोप

हजरतगंज थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक की तहरीर में वेब सीरीज तांडव के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में हिन्दू देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है। साथ ही 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को भड़काने वाली बातचीत के साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामयी पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी बेहद अशोभनीय तरीके से किये जाने का आरोप है। इसके अलावा वेब सीरीज़ को महिलाओं के अपमान करने के साथ इसकी मंशा को एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला बताया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इन 20 जिलों में अब पड़ेगी और भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, लिस्ट में ये शहर शामिल

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned