scriptबसपा विधायक पर जबरन रिलेशन बनाने का आरोप, पीड़िता ने कहा- नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज का ऑफर | fir lodged against bsp mla shah alam for molesting women employee | Patrika News

बसपा विधायक पर जबरन रिलेशन बनाने का आरोप, पीड़िता ने कहा- नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज का ऑफर

locationलखनऊPublished: Feb 03, 2020 11:17:24 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– मायावती के करीबी बसपा विधायक पर छेड़छाड़ का आरोप
– महिला कर्मचारी ने दर्ज कराई एफआईआर
– एफआईआर में कहा नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज कि दिया था ऑफर

बसपा विधायक पर जबरन रिलेशन बनाने का आरोप, पीड़िता ने कहा मिला था नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज का ऑफर

बसपा विधायक पर जबरन रिलेशन बनाने का आरोप, पीड़िता ने कहा मिला था नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज का ऑफर

लखनऊ. आजमगढ़ से बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के खिलाफ गोमतीनगर थाने में छेड़खानी व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। शाह आलम पूर्वांचल प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक हैं। इसी कंपनी में काम करने वाली एक पीड़िता ने शाह आलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही कंपनी के एजीएम अक्षित कपूर और एचआर मैनेजर सुमिता भी नामजद हैं। बता दें कि शाह आलम बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) के करीबी और उनके भाई आनंद के बिजनस पार्टनर हैं।
नौकरी के बदले कॉम्प्रोमाइज

शिकायतकर्ता महिला कर्मचारी का आरोप है कि शाह आलम ने उसे कंपनी में 40 हजार रुपये तनख्वाह पर नौकरी देने का वादा किया था। नौकरी मिल भी गई। लेकिन इसके बाद आलम ने उसे वीडियो कॉल कर परेशान करना शुरू कर दिया। युवती का आरोप है कि एक दिन आलम ने उसे घर पर बुलाया और हाथ पकड़कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर यह बहाना दिया कि वह उसकी लॉयल्टी चेक कर रहे थे। युवती का कहना है कि दोबारा दफ्तर जाना शुरू किया तो और भी लड़कियों का शारीरिक शोषण करने का पता चला।
टैक्स चोरी में गोलमाल का भी आरोप

पीड़िता का कहना है कि कंपनी में काम करने के दौरान उसने शाह आलम पर नजर रखना शुरू कर दिया। इसी दौरान उसे आलम के टैक्स चोरी में फ्रॉड की बात भी पता लगी। एफआईआर के मुताबिक, शाह आलम पर टैक्स चोरी का भी आरोप है। वह जिस कंपनी के मालिक हैं वहां फ्लैटों में खरीद-फरोख्त में टैक्स पेमेंट के दौरान गोलमाल किया जाता है। संबंधित कंपनी में जिन फ्लैटों की कीमत एक करोड़ 40 लाख और दो करोड़ 19 लाख है, उनकी रजिस्ट्री में कीमत 70 और 85 लाख लिखी गई है। पीड़िता ने बताया कि जब उसने इसके खिलाफ आवाज उठायी, तो एचआर मैनेजर को उसके घर भेजकर शाह आलम ने उससे संबंध बनाने की बात कही। पीड़िता ने उन्हें टपककर भगा दिया।
नौकरी से निकालने की धमकी

महिला कर्मचारी का आरोप है कि शाह आलम ने लगातार उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। पीड़िता ने विरोध किया तो उसे नौकरी से निकालने की धमकियां मिलने लगीं। इसी साल 13 जनवरी को पीड़िता ने मौखिक रूप से शाह आलम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। अगले दिन शाह आलम ने उसे नौकरी से निकलवा दिया। पीड़िता की शिकायत पर गोमतीनगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो