scriptयोगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत के बारे में रैपर हार्ड कौर ने कह दी ये बात, बढ़ गया बवाल, केस दर्ज | FIR lodged against rapper Hard Kaur | Patrika News

योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत के बारे में रैपर हार्ड कौर ने कह दी ये बात, बढ़ गया बवाल, केस दर्ज

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2019 06:04:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Hard Kaur विवादित टिप्‍पणी कर विवादों में फंस चुकी हैं

hard kaur

योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत के बारे में रैपर हार्ड कौर ने कह दी ये बात, बढ़ गया बवाल, केस दर्ज

लखनऊ. पंजाबी सिंगर अौर चर्चित रैपर हार्ड कौर (Hard Kaur) चर्चा में हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी कर वह विवादों में फंस चुकी हैं। इस आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर उन पर वाराणसी जिले के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। हार्ड कौर की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी (Shashank Shekhar Tripathi) की तहरीर पर कैंट पुलिस ने पंजाबी गायिका हार्ड कौर जिनका असली नाम तरन कौर ढिल्लन (Taran Kaur Dhillon) है के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

जिस स्‍कूल में पढ़ती थीं, उसके बाहर समोसा बेचते थे पापा, नेहा कक्कड़ के जन्मदिन पर आई बड़ी खबर

वाराणसी में वकील शशांक शेखर द्वारा आईपीसी सेक्शन 124ए (देशद्रोह), 153 (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 (मानहानि) और 505 (भड़काने की कोशिश) और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।
बता दें कि शेखर ने अपनी शिकायत में कहा कि वो कौर की टिप्पणियों की वजह से काफी ज्यादा आहत हुए हैं। एक हिंदी अखबार ने एक पुलिस निरीक्षक के हवाले से लिखा, इस मामले की जांच अपराध शाखा के निगरानी सेल को सौंपी जा रही है। जानकारी हो कि हार्ड कौर बॉलीवुड के विभिन्न गानों में अपने पंजाबी रैप गायकी के लिए जानी जाती हैं। यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ राजद्रोह कानून लगाया जा रहा है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट द्वारा बार-बार कहा गया है कि ऐसा करना इस कानून का दुरुपयोग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो