scriptलखनऊ में सन हॉस्पिटल के संचालक पर एफआईआर, जांच जारी | FIR on operator of Sun Hospital in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में सन हॉस्पिटल के संचालक पर एफआईआर, जांच जारी

ऑक्सीजन (Oxygen) न देने और अवैध बिल बनाने का आरोप

लखनऊMay 06, 2021 / 02:10 pm

Neeraj Patel

Sun Hospital

FIR on operator of Sun Hospital in Lucknow

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों को इलाज के नाम पर लूटने वाले अस्पतालों पर योगी सरकार (Yogi Sarkar) की सख्त कार्रवाई शुरू की गई है। लखनऊ के गोमती नगर इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल पर मरीजों से धन उगाही करने और ऑक्सीजन की कमी की बात कहकर उन्हें डिस्चार्ज करने का आरोप लगने के बाद अब एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। राजधानी लखनऊ के सन हॉस्पिटल के खिलाफ लखनऊ कमिश्नरेट के विभूति खंड थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। सन हॉस्पिटल गोमती नगर के विभव खंड इलाके में स्थित है और एफआईआर (Fir) में इसके संचालक अखिलेश पांडेय को नामजद किया गया है।

मरीजों को जबरन करते थे डिस्चार्ज

अस्पताल पर मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराने के बाद उनसे 5 से 10 लाख रुपए तक वसूलने का आरोप लगा है और बाद में उन्हें ऑक्सीजन की कमी की बात कहकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाता था। अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की बात जब सोशल मीडिया पर सामने आई तो अफसरों ने इस मामले को संज्ञान में लोकर जांच के आदेश दिए। जांच में पता चला है कि अस्पताल ने बेवजह मरीजों को डिस्चार्ज किया था और भर्ती मरीजों के सापेक्ष उसके पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन थी।

ये भी पढ़ें – पिछले 14 महीनों में 1363 संक्रमितों की मौत, अप्रैल माह में जलाए गए रिकॉर्ड शव

अस्पताल की जांच जारी

इस बात की जानकारी मिलने के बाद अब अस्पताल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके अलावा अस्पताल पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए बिना नॉन कोविड मरीजों को भर्ती करने का आरोप भी लगाया गया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद अब जांच कराई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो