scriptFIR on waseem rizvi in hyderbad asauddin owaisi commented on rizvi | वसीम रिजवी पर हैदराबाद में केस दर्ज, ओवैसी बोले.. | Patrika News

वसीम रिजवी पर हैदराबाद में केस दर्ज, ओवैसी बोले..

ओवैसी ने ट्वीट किया, "मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा करने और पैगंबर मोहम्मद (पीबीयूएच) का अपमान करने के लिए वसीम रिजवी के खिलाफ हमारी शिकायत के बाद, प्राथमिकी दर्ज की गई है और एसआई, कामतीपुरा पीएस को मामला सौंपा गया है। हमें उम्मीद है कि तत्काल कार्रवाई की जाएगी।"

लखनऊ

Published: November 18, 2021 09:38:11 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिया वक्फ कमेटी के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की मुश्किलें अब और बढ़ गई हैं। जिसमें हैदराबाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कथित तौर पर मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने और पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की शिकायत पर कमातीपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
sss_1.jpg
रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153 बी (राष्ट्रीय-एकता के लिए हानिकारक आरोप, दावे), 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इरादा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (1) सी (किसी भी वर्ग या समुदाय को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ कोई अपराध करने के लिए उकसाने के इरादे से किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को प्रकाशित या प्रसारित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
ओवैसी ने ट्वीट किया, "मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा करने और पैगंबर मोहम्मद (पीबीयूएच) का अपमान करने के लिए वसीम रिजवी के खिलाफ हमारी शिकायत के बाद, प्राथमिकी दर्ज की गई है और एसआई, कामतीपुरा पीएस को मामला सौंपा गया है। हमें उम्मीद है कि तत्काल कार्रवाई की जाएगी।"
असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार से मुलाकात कर रिजवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त के संज्ञान में लाया कि रिजवी ने एक किताब लिखी है, जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को 'बदनाम' किया है।
एआईएमआईएम ने आरोप लगाया कि रिजवी के बयानों को भारत के मुसलमानों के खिलाफ दुश्मनी की भावना पैदा करने के लिए भी निशाना बनाया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप शांति भंग होने का खतरा हो सकता है।
ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आयुक्त को किताब के अंश भी दिए हैं।

सांसद ने उम्मीद जताई कि तेलंगाना सरकार न केवल मामला दर्ज करेगी, बल्कि आरोपियों को गिरफ्तार भी करेगी। उन्होंने मुसलमानों और देश के अन्य शांतिप्रिय लोगों से भी रिजवी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने की अपील की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्टआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.