लोकभवन में आग की सूचना से मचा हड़कंप, दमकल व पुलिस विभाग पहुंचा मौके पर, सीएम योगी कर चुके थे बैठक

लोकभवन में आग की सूचना से मचा हड़कंप, दमकल व पुलिस विभाग पहुंचा मौके पर, सीएम योगी कर चुके थे बैठक
Lok bhawaw

Abhishek Gupta | Updated: 13 Jun 2019, 04:51:36 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

गुरुवार को लखनऊ हजरजगंज स्थित लोकभवन में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। स्मोक अलार्म बजने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

लखनऊ. गुरुवार को लखनऊ हजरजगंज स्थित लोकभवन में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। स्मोक अलार्म बजने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में अफसरों ने वहां से निकलने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि धुआ निकलने के कुछ समय पहले ही लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक चल रही थी। आग की खबर की जानकारी होते ही तत्परता दिखाते हुए पुलिस प्रशासन व दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया।मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि धुंआ निकलने की सूचना मिली थी।जिसके बाद सीएफओ और सीओ मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने आगे कहा कि धुंआ निकलने का स्पष्ट कारण अभी भी पता नहीं चल पाया है। तमाम जगहों की फॉरसीलिंग खोलकर आग का केंद्र पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या से यूपी की राजनीति गर्माई, अखिलेश-मायावती ने दिया बहुत बड़ा बयान

Lok Bhawan

ये भी पढ़ें-प्रियंका गांधी का फूंटा गुस्सा, कहा- सच्चाई कड़वी लगेगी, मंच पर सोनिया रह गईं हैरान

पांचवे तल के सी ब्‍लॉक की बिजली काटी गई-

गुरुवार को लोकभवन के 5वे व 6वें तल पर आग लगी की सूचना त प्रथम दृश्यता आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगने की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़िया व बिजली विभाग के अफसर पहुंच गए थे। वहीं लोकभवन में स्मोक अलार्म बजने से अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद आनन-फानन में फ्लोर को खाली कराया जाने लगा। वहीं पंचम तल पर बिजली काटी गई। बताया जा रहा है कि एसी लाइन में गड़बड़ी हुई थी। आग लगने की सूचना पर सीएफओ विजय कुमार सिंह समेत फायर के अन्य कर्मचारी तत्‍काल मौके पर पहुंचे। सीएफओ ने बताया कि पांचवे तल के सी ब्‍लॉक में स्पार्किंग हुई है, जिससे धुंआ निकल रहा है है। उन्‍होंने आग लगने की घटना से इन्‍कार क‍िया है, लेकिन जहां से धुंआ न‍िकला है उसके केंद्र तक पहुंचने की पड़ताल की जा रही है। जिसके बाद आग को बुझाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अफ़सर अंदर, मोबाइल बाहर, सीएम योगी की बैठक में पहली बार मोबाइल का लगा मेला, फिर हुआ ऐसी की सभी में मचा हड़कंप

बिजली विभाग के कर्मचारी तलाशते रहे वजह-

लोक भवन सचिवालय में बिजली व दमकल विभाग के कर्मचार काफी देर तक इसी उधेड़बुन में रहे कि कि आखिर आग कहां लगी है। मौके पर पहुंचे पुल‍िस और दमकल के कर्मचारी वह जगह तलाशते रहे, जहां शॉर्ट सर्किट से धुंआ न‍िकलने की बात कहीं जा रही थी।

सीएम योगी कर रहे थे मीटिंग-

जिस वक्त आग लगी उससे कुछ समय पहले ही सीएम योगी के नेत्रत्व में सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक चल रही थी। बैठक के बाद वे वहां से जा चुके थे।

 

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned