scriptनवीन गल्ला मंडी में लगी भीषण आग, 2 की मौत | fire in the new gaala mandi | Patrika News

नवीन गल्ला मंडी में लगी भीषण आग, 2 की मौत

locationलखनऊPublished: May 11, 2019 05:35:20 pm

Submitted by:

Anil Ankur

चपेट में आई कई दुकानें जलकर हुई खाक

fire

अफरा-तफरी मची, दहशत में आए लोग

लखनऊ. गर्मी का मौसम आते ही आग लगने क़ा सिलसिला शुरू होगया है। अलीगंज स्थित नवीन गल्ला मंडी में देर रात भीषण आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और अपनी चपेट में कई दुकानों को ले लिया। आग की चपेट में आने से 2 युवको की दर्दनाक मौत भी होगई। आग इतनी भीषण थीं कि कई किलोमीटर तक धूएं क़ा गुब्बार उठता हुआ दिखाई दे रहा था। रिहायशी इलाका होने से इलाके में दहशत क़ा महौल बन गया।
एकाएक कई धमाकों से लोगों की चीख पुकार मच गई आग इतनी भीषण थीं कि दर्जन भर से अधिक दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दमकल कर्मियों ने लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से जलकर लाखों का सामान खाक हो गया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते ही आग लगी थी। मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के नवीन गल्ला मंडी का है जहां देर रात करीब 2 बजे फल मंडी में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई मौके पर पहुंची लगभग एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया आग की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई व एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। आग में जलकर लाखों का सामान खाक हो गया पूरे मामले में 108 एंबुलेंस की लापरवाही सामने आई आग लगने के तुरंत बाद 108 एंबुलेंस को भी सूचना दे दी गई थी पर उसके बाद भी घंटों एंबुलेंस घटनास्थल नहीं पहुंच पाई जिसकी वजह से मृतक और घायल को स्थानीय पुलिस अपनी गाड़ी में लेकर अस्पताल गई
आपको बता दें आग इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मी भी आग बुझाने में घायल हो गए। मौके पर पहुंचे फायर सीएफओ ने बताया की लगभग 2:00 बजे के बाद आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया आग इतनी भीषण थी कि गोमती नगर, विभूति खंड, इंदिरा नगर, चौक, बीकेटी से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई हालांकि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया आग की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है और आग बुझाते समय दो फायर कर्मचारी भी घायल हो गए हैं जिनको उपचार के लिए भेज दिया गया है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है पर कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने का अंदाज़ा लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो