scriptलखनऊ से होगी हज यात्रा की पहली उड़ान, 5 अगस्त तक 49 उड़ाने होंगी रवाना | first flight of Haj pilgrimage to start from lucknow UP on 20 july | Patrika News

लखनऊ से होगी हज यात्रा की पहली उड़ान, 5 अगस्त तक 49 उड़ाने होंगी रवाना

locationलखनऊPublished: May 25, 2019 03:05:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूपी से हज की पहली उड़ान लखनऊ से 20 जुलाई को शुरू होगी

हज यात्रा

लखनऊ से होगी हज यात्रा की पहली उड़ान, 5 अगस्त तक 49 उड़ाने होंगी रवाना

लखनऊ. हज कमेटी ऑफ इंडिया, मुंबई ने हज यात्रा करने वालों के लिए कार्यकर्म जारी किया है। यूपी से हज यात्रा की पहली उड़ान 20 जुलाई को होगी। वाराणसी, लखनऊ और दिल्ली से हज यात्रा के लिए अलग-अलग तारीखों पर फ्लाइट्स उड़ाने भरेंगी। राजधानी लखनऊ से हज यात्रा की पहली उड़ान की शुरुआत होगी। 20 जुलाई से 5 अगस्त तक 49 उड़ाने रवाना होंगी और करीब 32,740 हज यात्री यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा वाराणसी से 29 जुलाई से हज यात्रा के लिए 17 उड़ाने शुरू होंगी। दिल्ली से 4 जुलाई को हज यात्रा के लिए उड़ाने शुरू होंगी। दिल्ली से यूपी के हज यात्रियों के लिए 69 उड़ानें रवाना होंगी।
flashbag.patrika.com

28 अगस्त से होगी वापसी

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से हर दिन दो से तीन उड़ाने हज के लिए रवाना होंगी। हर विमान से 300 आजीमन को साऊदी अरब भेजा जाएगा। हज यात्रियों की वापसी 28 अगस्त से शुरू होगी। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से रवाना होने वाली 49 उड़ानों से 14 हजार आजमीनों को रवाना किया जाएगा। हज यात्रा से वापसी का सिलसिला 12 सितम्बर तक चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो