हरियाणा के एकलव्य सिंह और अनुज मलिक ने जीता पुरूष डबल्स खिताब

प्रथम प्रोफेशनल टेनिस अकादमी ऑल इंडिया रैंकिंग एवं प्राइज मनी टेनिस टूर्नामेंट

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Jan 2019, 08:12 PM IST

ritesh singh

लखनऊ। हरियाणा के एकलव्य सिंह और अनुज मलिक ने प्रथम प्रोफेशनल टेनिस अकादमी ऑल इंडिया रैंकिंग एवं प्राइज मनी टेनिस टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पुरूष डबल्स का खिताब जीत लिया।

यूपी टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में प्रोफेशनल टेनिस अकादमी (पीटीए) और टेनिस प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (टीपीएएल) द्वारा प्रोफेशनल टेनिस अकादमी के कोर्ट पर आयोजित इस टूर्नामेंट में सिंगल्स मुकाबलों में शांभवी तिवारी और पुरूष डबल्स में गौतम आनंद व शनीष मणि मिश्रा की सेमीफाइनल में हार से यूपी की चुनौती समाप्त हो गयी।

पुरूष डबल्स के फाइनल में हरियाणा के एकलव्य सिंह और अनुज मलिक ने हरियाणा के ही जगमीत सिंह और युवराज को 6-4, 3-6(10-3) से हराकर खिताब जीता।

इसी के साथ पुरूष सिंगल्स के सेमीफाइनल में तीसरी वरीय एकलव्य सिंह (हरियाणा) ने शीर्ष वरीय जगमीत सिंह (हरियाणा) को 1-6, 6-3, 6-3 से और छठीं वरीय द्रोण वालिया (उत्तराखंड) ने दूसरी वरीय युवराज सिंह (हरियाणा) को 7-6(3), 6-2 से हराया।

महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में कर्नाटक की शीर्ष वरीय वंशिता पठानिया ने तीसरी वरीय माधवी सिंह (बिहार) को 6-2, 6-1 से और तेलंगाना की अवंतिका रेड्डी ने यूपी की शांभवी तिवारी को 6-3, 6-3 से हराया।

पुरूष डबल्स के फाइनल में हरियाणा के एकलव्य सिंह और अनुज मलिक ने हरियाणा के ही जगमीत सिंह और युवराज को 6-4, 3-6(10-3) से हराया। इससे पूर्व सेमीफाइनल में एकलव्य सिंह और अनुज मलिक (हरियाणा) ने शनीष मणि मिश्रा और गौतम आनंद (यूपी) को 6-3, 3-6, 12-10 से और हरियाणा के जगमीत सिंह और युवराज सिंह ने मॉलिन अग्रहरा (गुजरात) और शिमोन शास्त्री (महाराष्ट्र) को 6-4, 6-2 से हराया। टूर्नामेंट में पुरूष सिंगल्स फाइनल कल खेले जाएंगे।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned