scriptFit India Movement 2019 : प्रधानमंत्री से सीधे बच्चों ने फिट रहने के गुर | fit india movement 2019 st.joseph school live student | Patrika News

Fit India Movement 2019 : प्रधानमंत्री से सीधे बच्चों ने फिट रहने के गुर

locationलखनऊPublished: Aug 29, 2019 04:08:42 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी के फिटनेस मंत्र का सजीव प्रसारण देखा-

Fit India Movement 2019

Fit India Movement 2019 : प्रधानमंत्री से सीधे बच्चों ने फिट रहने के गुर

लखनऊ. हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चन्द्र की जन्मतिथि पर नयी दिल्ली के इन्दिरा गॉधी इन्डोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिट इण्डिया मूवमेंट का शुभारम्भ किया जिसमें प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से बच्चों को ही संबोधित किया। इस फिट इण्डिया मूवमेंट के सजीव प्रसारण को राजाजीपुरम् सी-ब्लाक स्थित सेंट जोसेफ, ए-ब्लाक और बी-ब्लाक स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल, रेड रोज सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के बच्चों ने उत्साहपूर्वक देखा और नरेंद्र मोदी के फिटनेस मंत्रों के पालन करने का वादा भी किया।
राजाजीपुरम के स्कूली बच्चों ने देखा फिट इंडिया मूवमेंट का सजीव प्रसारण

सेंट जोसेफ की प्रधानाचार्या लीना शर्मा के अनुसार बच्चे प्रधानमंत्री मोदी से खासे प्रभावित है, बच्चे उनके फिटनेस मंत्रों को बिना किसी दबाब के स्वतः पालन करने को तैयार है। विद्यालय की हेड गर्ल सलोनी अग्रवाल अपनी खान-पान की आदतों को बदलने को तैयार है। लखनऊ पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या आशा सिंह के अनुसार बच्चों को फिट रहने के लिये मोबाइल और टीवी को छोड़कर बाहर भी खेलना जरूरी है और इस बात पर भी प्रधानमंत्री जी ने जोर दिया है।
वही रेड रोज की प्रधानाचार्या दीपाली मखीजा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता पर भी जोर दिया है सारी बीमारियों की जड़ हमारे आस-पास की गंदगी ही है। इसे दूर करना भी जरूरी है, और बच्चों ने अपने आस-पास को स्वच्छ बनाये रखने का वादा किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो