कस्‍टम के पांच अफसर सस्‍पेंड, तस्‍करों को एयरपोर्ट पर दिया सेफ पैसेज

Five custom officers suspended smugglers given safe passage at airport- रियाद से आए दो तस्करों को करोड़ों के सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। कस्टम कमिश्नर ने एयरपोर्ट पर तैनात सीमा शुल्क के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसमें एक अधीक्षक और चार वरिष्ठ इंस्पेक्टर शामिल हैं।

By: Karishma Lalwani

Published: 10 Sep 2021, 05:01 PM IST

लखनऊ. Five custom officers suspended smugglers given safe passage at airport. रियाद से आए दो तस्करों को करोड़ों के सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। कस्टम कमिश्नर ने एयरपोर्ट पर तैनात सीमा शुल्क के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसमें एक अधीक्षक और चार वरिष्ठ इंस्पेक्टर शामिल हैं। डीआरआई यानी राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने एयरपोर्ट पर तस्करों की मदद करने वाले कस्टम के एक हवलदार राम कुमार यादव को गिरफ्तार किया था। हवलदार की मदद से तस्कर 4.5 करोड़ रुपए सोने के 77 बिस्किट बाहर निकाल ले गए थे। इनको डीआरआई की टीम ने आगरा एक्सप्रेस वे पर पकड़ा था। इसमें कस्टम ड्यूटी से एक हवलदार के भी शामिल होने की सूचना थी।

कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने पहले ही आशंका जताते हुए खुफिया एजेंसियों को जांच करने के लिए कहा था। इसी बीच डीआरआई लखनऊ टीम जो तस्करों के पीछे लगी थी, उसको सफलता मिल गई और पूरे मामले का भंडाफोड़ हो गया। कस्टम मुख्यालय से एयर कस्टम सुपरिटेंडेंट वीके श्रीवास्तव, एयर कस्टम ऑफिसर नीलम सिन्हा, एयर कस्टम अफसर नीरज कुमार, एयर कस्टम अफसर नीरज वर्मा और एयर कस्टम अफसर शैलेष कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 9.77 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद

ये भी पढ़ें: बेटियों के सुरक्षित भविष्य के लिए फायदेमंद है भाग्यलक्ष्मी योजना, जन्म पर मिलते हैं 50 हजार रुपये

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned