scriptराज्यसभा चुनाव से पहले मायावती को लगा बड़ा झटका, बसपा में बगावत | five MLA denied to support bsp rajya sabha candidate ramji gautam | Patrika News

राज्यसभा चुनाव से पहले मायावती को लगा बड़ा झटका, बसपा में बगावत

locationलखनऊPublished: Oct 28, 2020 12:44:07 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बसपा के पांच विधायकों ने पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम का प्रस्तावक बनने से इनकार कर दिया

चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, बसपा में बगावत

चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, बसपा में बगावत

लखनऊ. विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटीं बसपा प्रमुख मायावती को जोर का झटका लगा है। राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी में बगावत शुरू हो गई है। बुधवार को बसपा के पांच विधायकों ने पार्टी उम्मीदवार रामजी गौतम का प्रस्तावक बनने तक से इनकार कर दिया। बसपा के पांच विधायक बुधवार सुबह अचानक विधानसभा में अपना प्रस्ताव वापस लेने पहुंचे, जिससे यूपी की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई। राज्यसभा चुनाव में किसी भी कैंडिडेट के नामांकन के लिए 10 प्रस्तावकों की जरूरत होती है। ऐसे में किसी भी रामजी गौतम की उम्मीदवारी पर संकट खड़ा हो गया है। मंगलवार नामांकन का अंतिम दिन था। इनमें से एक विधायक असलम चौधरी हैं, जिनकी पत्नी ने मंगलवार को ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी।
बसपा के जिन विधायकों ने रामजी गौतम का प्रस्तावक बनने से इनकार किया है। उनमें असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दिकी, हाकम लाल बिंद, गोविंद जाटव ने अपना प्रस्ताव वापस लिया। जानकारी के मुताबिक, इन पांचों प्रस्तावकों ने बुधवार सुबह ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद अब बसपा में बगावत के सुर दिखाई देने लगे हैं।
नौ नवम्बर को है मतदान
उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा की ओर से आठ, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एक निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में है। नौ नवंबर को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो